सभी खबरें

भोपाल : कोरोना महामारी में बाल भवन स्कूल की लूट, ट्यूशन फीस के नाम पर अभिभावकों से वसूली जा रही है पूरी फीस

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – देशभर सहित प्रदेश में जारी कोरोना (Corona) के कहर ने लोगों को मुसीबत में डाल दिया हैं। कोरोना के कारण बीते तीन माह से लॉक डाउन (Lock Down) लागू हैं। बीते दो माह से देशभर में आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह से बंद हैं। 

केंद्र और राज्य सरकारे (Central And State Government) मिलकर कोरोना के इस कहर से निपटने और लोगों को हर मुमकिन राहत देने का प्रयास कर रहीं हैं। बावजूद इसके कोई फायदा होता नज़र नहीं आ रहा हैं। 

खबर राजधानी भोपाल (Bhopal) की है, जहां शहर का जाना माना स्कूल बाल भवन स्कूल (Bal Bhavan School) आज भी प्रदेश सरकार (State Government) के फैसलों की धज्जियां उड़ा रहा हैं। दरअसल, लॉक डाउन लागू होने के कारण प्रदेश के सभी स्कूल बंद है, बावजूद इसके स्कूल की और से पूरी पूरी फीस (Full Fees) वसूली जा रहीं हैं। 

 

 

जबकि सरकार ने अपने निर्देश में साफ कहा है कि लाॅकडाउन शुरू होने (19 मार्च 2020) से लेकर उसके खत्म होने की अवधि तक सभी निजी स्कूल अभिभावकों से सिर्फ ट्यूशन फीस (Tution Fees) ही लेंगे। इसके अतिरिक्त लिए जाने वाले लाइब्रेरी, विकास शुल्क, स्पोर्ट्स गतिविधियों के साथ कंप्यूटर फीस, एक्टिविटी, स्मार्ट क्लासेज, सॉफ्टवेयर मेंटेनेंस या अन्य कोई फीस नहीं ली जाएगी। 

लेकिन शहर के बड़े स्कूलों की सूची में शामिल बाल भवन स्कूल अपनी मन मानी करने से पीछे नहीं हट रहा। सरकार के निर्देश के बावजूद भी लगभग सभी फीस अभिभावकों से वसूली जा रहीं हैं।

 

 

बता दे कि स्कूल प्रशासन ट्यूशन फीस के अंदर ही सब फीस जोड़कर अभिभावकों से मांग रहा हैं। जिसके विरोध में आज अभिभावकों ने स्कूल के बाहर आंदोलन किया। भारी तादाद में अभिभावक स्कूल के बाहर पंहुचे और स्कूल के खिलाफ अपना गुस्सा जताते हुए प्रदर्शन किया, साथ ही फीस माफ करने की मांग की। इतना ही नहीं सभी अभिभावकों ने एसडीएम (SDM) को इस विषय पर ज्ञापन भी सौंपा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button