सभी खबरें

नतीजों से पहले AAP-Congress को खरीद-फरोख्त का डर, पार्टी ने MLAs को लेकर बनाया ये प्लान

पंजाब : पंजाब में मतदान हो चूका है, 10 मार्च को नतीजे आने वाले है। उस से पहले राज्य में हलचल तेज़ हो चली है। सभी पार्टियां राज्य में अपनी अपनी सरकार बनने का दावा कर रहीं है। 

हालांकि, न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इस बात की भी आशंका जाहिर की जा रही है कि पंजाब में त्रिशंकु सदन होगा। सूत्रों ने कहा कि ऐसी आशंकाएं हैं कि अगर किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला, तो शिअद और उसकी पूर्व सहयोगी भाजपा गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश करेगी और यदि वे आवश्यक संख्या 59 से कम हो जाती हैं, तो वे कांग्रेस और आप के विधायकों को खरीद लेंगे। 

वहीं, खरीद-फरोख्त का डर कांग्रेस और आप को अभी से सताने लगा है। इसी डर को देखते हुए पंजाब के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों को जयपुर में रखने का निर्णय लिया गया है, क्योंकि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। जबकि, संभावना है कि आप के जीते हुए विधायकों को दिल्ली ले जाया जा सकता है। 

इधर, नाम न छापने की शर्त पर कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने कहा कि आंतरिक सर्वेक्षणों के अनुसार, पार्टी को पंजाब में लगभग 50 सीटें मिल सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक अन्य आंतरिक सर्वेक्षण के अनुसार शिअद-बसपा गठबंधन को लगभग 35 सीटें मिल सकती हैं। हालांकि AAP राज्य में पूर्ण बहुमत का दावा कर रही है। 

बहरहाल, राज्य में किस की सरकार बनती है ये तो 10 तारीख को ही पता चलेगा। लेकिन इस से पहले राज्य में सियासत का पारा अपने चरम पर आ चूका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button