बड़वानी अंजड़ में मनाया गया विजय दिवस ,शहीदों को किया गया याद 

बड़वानी अंजड़ में मनाया गया विजय दिवस ,शहीदों को किया गया याद 

द लोकनीति के लिए बड़वानी अंजड़ से हेमंत नागझिरिया की रिपोर्ट :- आज ही के दिन भारत और पाकिस्तान के बीच 13 दिनों तक भीषण युद्ध लड़ा गया था और 16 दिसंबर 1971 को भारत ने पाकिस्तान के 93000 फौज को युद्धबंदी बना लिया। भारत के 1500 वीर जवानों ने बांग्लादेशी लोगों के स्वाभिमान के लिए अपने सीने में गोलियां खाईं। वह शहीद तो हुए लेकिन हमारी सेना ने  करीब 93000 पाकिस्तानी सेना को आत्म-समर्पण करने व झुकने के लिए मजबूर कर दिया। जो कि विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी संदर्भ में अंजड़ नगर परिषद के प्रांगण में तिरंगा फहराया गया व राष्ट्रगान गाया गया । नगर परिषद के रणछोड़ जिराती ने झण्डा फहराया । महादेव धनगर ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री कमल नाथ के सन्देश का वाचन किया।

इस अवसर पर सी एम ओ अमरदास सेनानी , नायब तहसीलदार विशाखा चौहान गोविन्द आवल्या सहित ,कार्तिक चौहान और नगर के वरिष्ठ जन उपस्थित रहे।

साथ ही इस अवसर पर शहर में विजय दिवस दौड़ आयोजित की गई। विजय स्तंभ से प्रारंभ हुई इस दौड़ को कलेक्टर बड़वानी अमित तोमर, पुलिस अधीक्षक बड़वानी डीआर तेनीवार ने युवाओं को हरी झंडी दिखवाकर रवाना किया। साथ ही युवाओं के साथ दौड़ भी लगाई।