सभी खबरें

मुख्यमंत्री शिवराज का एक और बड़ा ऐलान, अब मुफ्त में…..पढ़े पूरी ख़बर

भोपाल : गुरुवार को अपने निवास से जारी संदेश द्वारा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एक बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सरकार अब ऐसे परिवार जिनके पास प्लाॅट नहीं है, उन्हें मुफ्त में प्लाॅट उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि भूखंड का अधिकार पत्र पति-पत्नी के संयुक्त नाम से दिया जाएगा। भूखंड का अधिकतम क्षेत्रफल 60 वर्गमीटर होगा। परिवार से आशय पति-पत्नी तथा उनके अविवाहित पुत्र-पुत्री होंगे। 

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि आवेदन करने के लिए वही आवेदक परिवार पात्र होंगे, जो संबंधित ग्राम के निवासी हों। पात्र परिवारों की ग्रामवार सूची संबंधित ग्रामवासियों से आपत्तियां एवं सुझाव आमंत्रित करने के उद्देश्य से प्रकाशित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके बदले में उनसे किसी तरह की प्रीमियम राशि जमा नहीं करवाई जाएगी। इससे प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान बनने का रास्ता खुल जाएगा। 

गौरतलब है कि सीएम शिवराज के इस ऐलान को भी उपचुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल, अब उपचुनाव में महज़ 1 दिन का समय और रह गया है। बता दे कि मप्र की 4 सीटों पर हो रहे उपचुनावों के लिए 30 अक्टूबर को मतदान होना है, जबकि इसके नतीजे 2 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button