सभी खबरें

Satna : कोटा से लौटने वाले सभी बच्चों को क्वारंटाइन में भेजा गया

गुरूवार को नागौद पहुंचकर कोटा से आने वाले 162 बच्चों के स्वास्थ्य के मद्देनजर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा समस्त बालक-बालिकाओं को 14 दिनो तक क्वॉरंटीन किये जाने तथा स्वास्थ्य जाँच के आधार पर ही उन्हें घर जाने की अनुमति दिए जाने के निर्देश दिए। 
 

राजस्थान राज्य के कोटा शहर में रहकर विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी कर रहें छात्रों को प्रदेश में वापस लाने के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार सतना जिले के 162 छात्रों ने गुरूवार को जिले में प्रवेश किया। प्रवेश करने के उपरांत शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नागौद में सभी छात्र-छा़त्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान किसी भी छा़त्र-छात्राओं में कोरोना के लक्षण नही पाए गए। चिकित्सक दल द्वारा सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के उपरांत 14 दिन क्वारंटीन किए जाने की सलाह दी गई। 162 छात्रों में से 151 छात्र-छात्राओं को होम क्वारंटीन किया गया तथा 11 ऐसे छात्र-छात्राओं जिनके घरों में क्वारंटीन की व्यवस्था नही होने पर सतना में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में रखा गया। 8 बसों से सतना पहुंचे छात्र-छात्राओं को 7 बसों से तहसीलवार उनके गृह-ग्राम रवाना किया गया। इस मौके पर अनुविभागीय अधिकारी श्री दिव्यांक सिंह, चिकित्सक दल सहित संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

कोटा से वापस आए सभी छात्र-छात्राओं को नागौद पहुंचने पर विधिवत छात्रों, बसों एवं उनके सभी सामानों को सैनेटाईज किया जाकर स्वल्पाहार कराया गया तथा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जांच उपरांत रवाना किया गया। छात्रों के मोबाईल पर सार्थक ऐप डाउनलोड कराया गया। जिससे उनकी लोकेशन का पता रहे तथा वे होम क्वारंटीन में रहे।

संवाददाता सैफी खान कि रिपोर्ट 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button