सभी खबरें

एयर इंडिया का एक विशेष विमान से कुवैत में फंसे भारतीयों को लेकर इंदौर पहुंचा

मध्यप्रदेश/इंदौर(Indore)-:मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh)के विद्यार्थियों व टूरिस्ट वीजा पर घूमने गए पर्यटकों को लेकर एयर इंडिया(Air India) का एक विशेष विमान बुधवार रात इंदौर(Indore) आया। कुवैत(Kuvot) एयरवेज के इस विमान से 120 यात्री आए हैं। इन सभी यात्रियों को भोपाल(Bhopal) लेजाया जाएगा, वहा सभी को14 दिन तक आइसोलेशन में रहेंगे। आज रात करीब 10 बजे कुवैत से एक और विमान 120 यात्रियों को लेकर आया। इसके यात्रियों को भी भोपाल भेजा जाएगा। यात्रियों को यहां छोड़ने के बाद दोनों विमान वापस कुवैत चले जाएंगे।

इस फ्लाइट के पहुंचने के पहले सांसद शंकर लालवानी(Shankar lalvani) ने व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। साथ ही जिला प्रशासन की टीम एडीएम(SDM) बीबीएस तोमर(B B S tomr) के साथ एयरपोर्ट पर मौजूद थे। स्वास्थ विभाग की टीम ने प्रत्येक यात्री की स्क्रीनिंग की गई।

 तुर्की, कुवैत एवं ईरान इन सभी देशों में कई विद्यार्थी उड़ानें बंद होने से भारत नहीं आ पा रहे थे। केंद्र सरकार की 'वंदे भारत' मिशन (Vande bharat mission)योजना के तहत ऐसे लोगों को गृहनगर तक पहुंचाया जा रहा है।

कुवैत से एक विशेष विमान पहले भोपाल में उतरने वाला था। इस विमान से आने वाले यात्रियों को 3  ईएमई(EME) सेंटर में क्वारंटाइन करने का प्रस्ताव था। दो दिन से विमान आने का इंतजार भी किया जा रहा था। भोपाल एयरपोर्ट पर इसकी सभी तैयारी भी कर ली गई थी, लेकिन अब इसे इंदौर में लैंड कराने का निर्णय लिया गया ।

बुधवार रात  के बाद फ्लाइट इंदौर आई। रात को इस फ्लाइट के आने पर यात्रियों को नियम का पालन करते हुए टर्मिनल तक लाया गया।

इंदौर का देवी अहिल्याबाई होलकर(Devi ahilyabae holkr) अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट प्रदेश का कस्टम नोटिफाइड एयरपोर्ट है। यहां से घरेलू और विदेशी उड़ान संचालित होती हैं। लेकिन बुधवार को आए कुवैत एयरवेज के विमान हैं। इसलिए इसके संचालन के लिए सरकार की अनुमति जरूरी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button