सभी खबरें

योगी कैबिनेट : तीन मंत्रियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता, नए चेहरे होंगे शामिल, इस बात की संभावना भी कम

उत्तर प्रदेश : भाजपा ने अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर यूपी में 273 सीटें जीती हैं। इनमें अपना दल एस के 12 और निषाद पार्टी के 6 एमएलए शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को योगी आदित्यनाथ विधायक दल की बैठक में औपचारिक रूप से नेता चुने जाएंगे। इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में गृहमंत्री अमित शाह और रघुबर दास मौजूद रहेंगे। 

वहीं, दूसरी तरफ योगी कैबिनेट को लेकर भी हलचल तेज़ हो चली है। 

बताया जा रहा है कि योगी मंत्रिमंडल में कम से कम आधे से ज्यादा नए चेहरे होंगे जबकि पुरानी टीम से तीन बड़े नाम बाहर हो गए हैं। हालांकि एक पुराने चेहरे को मंत्रिमंडल में रखा जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक पुराने कैबिनेट में से तीन मंत्रियों को उनके प्रदर्शन को देखते हुए बाहर रखने का फैसला किया गया है। सूत्रों ने बताया कि नए मंत्रिमंडल में अनुप्रिया पटेल के अपना दल और निषाद पार्टी को जगह मिलनी तय है। इतन ही नहीं पार्टी सूत्रों ने ये भी बताया कि इस बार इस बात की बहुत कम संभावना है कि यूपी में दो उप मुख्यमंत्री हो। 

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार कोभाजपा ने एमएलए के कोर कमिटी की बैठक बुलाई है। इस बैठक में अपना दल एस और निषाद पार्टी के एमएलए भी शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक योगी सरकार के नए मंत्रिमंडल में जातीय समीकरण के अलावा पुराने और नए चेहरे का सामंजस्य होगा। कहा जा रहा है कि भाजपा राज्य की सत्ता में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कोई कोताही नहीं बरतनी चाहती है. सभी तरह के जातीय, राजनीतिक और प्रदर्शन के गणित का हिसाब लगाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button