सभी खबरें

उमा भारती के एक्शन के बाद जोश में आई महिलाएं, दी शराब दुकान में आग लगाने की धमकी

भोपाल : मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती रविवार को भेल क्षेत्र के बरखेड़ा पठानी पहुंची और आजाद नगर स्थित शराब की दुकान घुस गई। इसके बाद उन्होंने पत्थर से बोतलें फोड़ दी। उमा की दबंगई से ठेके में काम करने वाले कर्मचारी भी सहम गए थे। 

वहीं, सोमवार को आजाद नगर की कई महिलाएं एक्शन में आ गईं। जिस शराब दुकान में उमा भारती ने पत्थर मारा था, सोमवार को वहां महिलाओं ने धावा बोल दिया। यहां जमकर नारेबाजी की। उन्होंने धमकी दी कि शराब दुकान बंद करो, वरना बोतलें फोड़ देंगी और आग लगा देंगे।

विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना था कि शराब दुकान के कारण उनका घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। शराबी अश्लील फब्तियां कसते हैं। शाम होते ही महिलाएं घरों में कैद हो जाती है।

इस से पहले उमा भारती ने कहा था कि ये मज़दूरों की बस्ती हैं, पास में मंदिर हैं, छोटे बच्चों के स्कूल हैं । जब लड़कियाँ और महिलायें छतों पर खड़ी होती हैं तो शराब पिये हुए लोग उनके तरफ़ मुँह करके लघुशंका करने के लिए खड़े होकर उनको लज्जित करते हैं ।

उमा भारती का कहना था कि मज़दूरों की पूरी कमाई इन दुकानो में फूक जाती हैं । यहाँ के निवासियों एवं महिलाओं ने आपत्तियाँ की, विरोध में धरने दिए क्यूँकि यह दुकान सरकारी नीति के ख़िलाफ़ हैं। इसलिए प्रशासन ने हर बार बंद करने का आश्वासन दिया, लेकिन कई साल हो गए यह नही हो पाया। आज मैंने प्रशासन को एक हफ़्ते के अंदर दुकान एवं आहाता बंद करने की चेतावनी दी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button