सभी खबरें

लॉक डाउन को लेकर सीएम ममता का केंद्र सरकार पर हमला, कहा एकतरफा फैसला लेकर हमें न करें सूचित

नई दिल्ली : सोमवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों (CMs) से वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video Conferencing)  के ज़रिए बात की, और उनके राज्यों का हाल जाना। इस दौरान सभी मुख्यमंत्रियों ने भी अपनी अपनी बातें पीएम मोदी के सामने रखी। पीएम मोदी की सभी मुख्यमंत्रियों के साथ हुई ये बैठक काफ़ी लंबी चली। 

बता दे कि इस बैठक में कही न कही सियासी दौर भी नज़र आया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamta Banerjee) ने केंद्र के कई फैसलों को लेकर आपत्ति भी जताई। साथ ही उन्होंने कई तरह की मांगे भी की।

दरअसल, इस समय लॉक डाउन (Lock Down) को लेकर काफी चर्चा है, और यहीं चर्चा इस बैठक में भी हुई। लॉक डाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं इसके पक्ष में सबने अपनी अपनी राय रखी। वहीं ममता बनर्जी ने लॉक डाउन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। 

ममता बनर्जी ने कहा कि लॉक डाउन पर एकतरफ़ा फ़ैसला लेकर राज्यों को केवल सूचित कर दिया जाता हैं। उन्होंने मांग की के लॉकडाउन बढ़ाने या उसमें बदलाव का फ़ैसला करने का अधिकार राज्य सरकारों (State Government) को मिलना चाहिए क्योंकि राज्य जमीनी हक़ीकत से वाकिफ रहते हैं। 

ममता बनर्जी ने मांग की के बंगाल (Bengal) का बचा हुआ 61000 करोड़ रुपए का जल्दी से भुगतान किया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ट्रेन के संचालन में सावधानी बरती जाए, अन्यथा कोरोना का खतरा बढ़ सकता हैं। 

मुख्यमंत्री ने आगे केंद्र के फैसले पर अप्पति जताते हुए कहा कि केंद्र हर रोज कई सारी गाइडलाइन (Guidelines) भेजता हैं। हम इसे पढ़ने और फॉलो करने में थक जाते हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button