सभी खबरें

व्यापम महाघोटाला : कोर्ट में पेश नहीं हुए 6 आरोपियों के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी का आदेश 

मध्यप्रदेश/भोपाल : मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाले में लगातार चार्जशीट पेश होने का सिलसिला जारी हैं। घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने बुधवार को पीएमटी-2012 केस में जिला कोर्ट में चार्जशीट पेश की थी, सीबीआई ने भोपाल जिला अदालत की विशेष न्यायाधीश सीबीआई नीतिराज सिंह सिसौदिया की कोर्ट में 73 लोगों के खिलाफ चार्जशीट पेश की थी। यह चार्जशीट पूरक हैं। इस चार्जशीट में सीबीआई ने 13 नए आरोपी बनाए हैं। 

इनमें मिडिल मैन, चार पैरेंट्स, तीन मुन्ना भाई और तीन लाभार्थी शामिल हैं। इसके साथ सीबीआई की चार्जशीट में व्यापम के तत्कालीन निदेशक पंकज त्रिवेदी, तत्कालीन वरिष्ठ सिस्टम एनालिस्ट नितिन मोहिन्द्रा, तत्कालीन डिप्टी सिस्टम एनालिस्ट अजय कुमार सेन और तत्कालीन प्रोग्रामर सीके मिश्रा के नाम दर्ज हैं। 

बता दे कि इस मामले में बुधवार को 6 और गुरुवार को 7 आरोपी को कोर्ट में पेश होना था। लेकिन बुधवार को कोर्ट में पेश नहीं होने वाले 6 आरोपियों के लिए खिलाफ सीबीआई ने गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। वहीं, कोर्ट के निर्देश के बाद 7 आरोपियों में से 2 आरोपी पेश हुए। इन दोनों आरोपियों को जमानत मिल गई। जबकि तीन आरोपियों ने पेश होने के लिए समय मांगा हैं। 2 आरोपी पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा और अशोक वर्मा की मौत हो चुकी हैं। बुधवार को छह में से एक भी आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुए थे। 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश (MP) के बहुचर्चित व्यापम पीएमटी 2012 में घोटाला हुआ था। पैसे देने वाले को पास किया गया,जबकि होनहार छात्रों का हक मारा गया। इसमें हर तरह के घोटाले के आरोप लगे। परीक्षा किसी की थी, परीक्षा दी किसी और ने। अयोग्य छात्र सफल रहे और अयोग्य सलेक्ट हो गए। हजारों छात्र-छात्राएं इससे प्रभावित हुए थे। बता दे कि इस मामले में लगातार चार्जशीट पेश होने का सिलसिला जारी हैं। इससे पहले सीबीआई ने पीएमटी-2012 व्यापम घोटाले में 592 लोगों के खिलाफ 23 नवम्बर 2017 को चार्जशीट पेश की थी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button