ताज़ा खबरेंमेरा देशलोकप्रिय खबरें

उपराष्ट्रपति चुनाव : मायावती का बड़ा फ़ैसला, इस दल को समर्थन देने का किया ऐलान

नई दिल्ली : आने वाली 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग होनी है। उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए एनडीए ने जहां जगदीप धनखड़ को मैदान में उतारा है तो वहीं विपक्ष की ओर से मार्गरेट अल्वा उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं। मिली जानकारी के अनुसार एनडीए उम्मीदवार धनखड़ को अब तक भाजपा, जेडीयू, अपना दल (सोनेलाल), बीजेडी, एआईएडीएमके, वाईएसआर कांग्रेस, लोक जनशक्ति पार्टी जैसे दलों का समर्थन मिला है, जबकि विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को कांग्रेस, सपा और वाम दलों का समर्थन है।

इसी बीच उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले सपा ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने बड़ा ऐलान किया है। बता दे कि उपराष्ट्रपति चुनाव में भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को बसपा अपना समर्थन देगी। इस बात का ऐलान खुद मायावती ने किया है।

मायावती ने ट्वीट कर लिखा की ‘सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ। अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है। बीएसपी ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है तथा जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूं।

बता दे कि इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button