जम्मू कश्मीर में अभी भी जारी है प्रतिबंध, अमेरिकी सांसद वार्नर ने जताई चिंता कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि भारत सरकार ....... 

जम्मू कश्मीर में अभी भी जारी है प्रतिबंध, अमेरिकी सांसद वार्नर ने जताई चिंता कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि भारत सरकार ....... 

Jammu Kashmir - भारत सरकार द्वारा 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाई गई। इसके साथ ही प्रदेश को दो संघ शासित प्रदेश-जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया गया था। जम्मू कश्मीर से हटाई गई इस धारा के बाद प्रदेश के कई इलाकों में प्रतिबंध जारी हैं। 

जम्मू कश्मीर में जारी इस प्रतिबंध को लेकर अब अमेरिका में ‘सीनेट इंडिया कॉकस' के सह-अध्यक्ष एवं डेमोक्रेटिक सीनेटर मार्क वार्नर का एक बड़ा बयान सामने आया हैं। उन्होंने ट्वीट कर इस विषय पर चिंता ज़ाहिर की हैं। इसके साथ ही मोदी सरकार को ये नसीहत भी दे डाली हैं। 

सीनेटर वार्नर ने ट्वीट करते हुए लिखा की ‘‘मैं इस बात को समझता हूं कि भारत की सुरक्षा संबंधी चिंताएं जायज हैं, लेकिन मैं जम्मू-कश्मीर में संचार एवं लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंधों से व्यथित हूं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं उम्मीद करता हूं कि भारत प्रेस, सूचना एवं राजनीतिक भागीदारी की स्वतंत्रता देकर लोकतांत्रिक सिद्धांतों का पालन करेगा। 

वहीं, दूसरी तरफ भारत ने इस बात को पहले ही साफ़ कर दिया है की कश्मीर भारत का आंतरिक मसला हैं। भारत नहीं चाहता की इस मामले पर कोई तीसरा देश अपनी दखल दे। हालांकि भारत सरकार ने इस बात का दावा भी किया है की कई इलाकों से प्रतिबंध हटा दिया गया हैं। इसके अलावा जहां से प्रतिबंध नहीं हटाया गया है उसका कारण भारत ने पाकिस्तान को बताया हैं। भारत का कहना है की पाकिस्तान कोई नापाक हरकत नहीं कर पाए इसलिए भी प्रतिबंध लगाया गया हैं।