सभी खबरें

UP: जुमा की नमाज़ से पहले प्रशासन अलर्ट पर, कई जिलों में इंटरनेट बंद, भारी पुलिस बल तैनात

लखनऊ से खाईद जौहर की रिपोर्ट – नागरिकता कानून को लेकर उत्तर प्रदेश में काफी हिंसक प्रदर्शन देखा जा चूका हैं। आज फिर से एक चुनौतीपूर्ण दिन हैं। दरअसल पिछली गुरुवार को लखनऊ में हिंसा होने के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज़ के बाद 20 से ज़्यादा ज़िलों में जमकर हिंसा हुई थी। ऐसे में आज जुमा को देखते हुए यूपी प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया हैं। 

शुक्रवार होने की वजह से आज मस्जिदों में जुमे की नमाज़ पढ़ी जाएगी, जिसमें हजारों की भीड़ एकसाथ इकट्ठी होती हैं। आज फिर जुमे की नमाज़ के बाद प्रशासन के लिए चुनौती का समय हैं। 

कई जिलों में बंद की गई इंटरनेट सेवाएं 

सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अप्पतिजनक संदेश को यहां से वहां न करा जाए, इसलिए प्रशासन ने कई जिलों में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया हैं। जिनमें मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, गाजियाबाद, मेरठ, कानपुर, सीतापुर, शामली, बुलंदशहर, सहारनपुर, फिरोजाबाद, और मथुरा शामिल हैं। यह वो जिले हैं जिनमें पिछले शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़की हुई थी। इसी को देखते हुए आज जुमे की नमाज के बाद तक इंटरनेट बंद किया गया हैं। 

बढ़ाई गई संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था, सुरक्षा बलों ने किया फ्लैग मार्च

उत्तर प्रदेश के जिन शहरों में पिछले हफ्ते ज्यादा हिंसा हुई थी, वहां सुरक्षा बलों ने गुरुवार शाम को फ्लैग मार्च किया, इनमें गोरखपुर, मुजफ्फरनगर जैसे शहर शामिल हैं। इसके साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर सभी जिलों में पुलिस को मुस्तैद रहने के लिए कहा गया हैं। गोरखपुर के एसपी सुनील गुप्ता ने कहा कि 'हमने लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए फ्लैग मार्च किया हैं। वहीं, ज़िलों के वरिष्ठ अधिकारी मौलानाओं और मुस्लिम संगठनों के नेताओं से मुलाक़ात कर शांत रहने की अपील कर रहे हैं। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button