सभी खबरें

ओवरस्पीड करने पर हुई अनोखी कार्यवाही ,जनता ने ड्राइवर से लगवाई उठक-बैठक

इंदौर :- मामला है मध्यप्रदेश के इंदौर का। यहाँ ओवरस्पीड करने वाले ड्राइवरों के खिलाफ जनता ने अनोखी मुहिम चलायी। 
महू- पीथमपुर के बीच चलने वाले बस ड्राइवर आये दिन ओवरस्पीड में बस चलाते हैं। भीड़ -भाड़ के इलाक़ों में वहां धीरे चलाने के नियम बनाये गए थे। पर आये दिन वाहन चालक नियम की अवहेलना करते थे। महू -पीथमपुर के बीच चलने वाले तेज़ बस से लोग बेहद परेशान थे ,प्रातः जब बस तेज़ चल रही थी तो लोगों ने बस को रोका और ड्राइवर को फटकार लगायी । सिर्फ यही नहीं बस ड्राइवर को बस के छत पर खड़ा कराया गया और उसे नियम न मानने के विरुद्ध कान पकड़कर उठक बैठक करने की सजा सुनाई गयी। सूत्रों की मानें तो बस चालक ने तुरंत सजा स्वीकारते हुए उठक बैठक लगायी । और लोगों से माफ़ी मांगी।

 
मिली जानकारी के अनुसार सिर्फ एक ड्राइवर को नहीं बल्कि लगभग 10 बसों को रोककर उनके ड्राइवर से उठक-बैठक इंदौर के जनता द्वारा लगवाई गयी। हांलाकि ऐसा करने से जनता ने कानून को हाथ में ज़रूर लिया पर ड्राइवरों को सबक सीखाने के लिए उनके पास कोई दूसरा चारा नहीं था। 

लोगों का कहना है कि इन बस ड्राइवरों के खिलाफ कई बार पुलिस में भी शिकायत की गयी लेकिन कोई विशेष कार्यवाही नहीं की गयी थी ,इसीलिए उन्हें यह कदम उठाने पड़े। 4 साल पहले ऐसी रास्ते पर तेज़ बस चलाने से एक दुर्घटना में छोटे स्कूली बच्चों की मौत हो गयी थी। पर फिर भी बस चालक की गति में कोई कमी नहीं आयी। इसीलिए लोगों को यह मुहीम चलने की ज़रुरत पड़ी।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button