सभी खबरें

खाद वितरण की नहीं कर पाए व्यवस्था, गुस्साए किसानों ने किया चक्काजाम, भाजपा पर लगाए ये आरोप…

  • सड़क पर उतरे किसान, होने लगी राजनीति
  • किसानों का आरोप है कि भाजपा ने उपचुनाव वाले क्षेत्रों में भेज दिया खाद 

सागर/निशा चौकसे:- प्रदेश में खाद की किल्लत दिन व दिन बढ़ती ही जा रही है. किसान खाद की कमी से परेशान हो चुके हैं. जिला प्रशासन द्वारा खाद वितरण की व्यवस्था मंगलवार को भी नहीं बन पाई. किसानों को खाद न मिलने से फिर किसानों ने चक्काजाम कर दिया. बता दें कि जिले के बंडा और बीना में गुस्साए किसानों ने सड़कों पर आकर विरोध प्रदर्शन किया और सड़क जाम कर दी. चक्काजाम से सड़कों पर लंबा-लंबा जाम लग गया और राहगीर परेशान होते नजर ए. वहीं खाद की समस्या पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है.  

भाजपा ने उपचुनाव वाले क्षेत्रों में भेज दिया खाद 
मंगलवार की सुबह बंडा में बंडा कानपुर हाइवे पर किसानों ने चक्काजाम किया. किसानों का आरोप है कि क्षेत्र का खाद भाजपा नेताओं के इशारों पर उपचुनाव वाले क्षेत्रों में भेज दिया गया है. अब कई दिनों से किसान लाइन लगाकर विपणन केंद्र में खड़े हैं लेकिन अभी तक उन्हें खाद नहीं मिली है. यहां चक्काजाम के बाद लंबा जाम लग गया. पुलिस के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए इसके बाद  किसानों को समझाइस दी गई. 

किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन 
वहीं दूसरी तरफ बीना आगासोद में भी नाराज किसानों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया और चक्काजाम कर दिया. किसानों के साथ-साथ यहां महिलाओं ने भी विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया. दो किलोमीटर तक यहां वाहनों की लाइनें लग गईं. गौरतलब है कि विगत एक सप्ताह से किसान खाद के लिए परेशान हो रहे हैं. तमाम प्रशासनिक व्यवस्थाओं के बाद भी किसानों को समय पर खाद नहीं मिल रही है.रबी सीजन की फसलों की बोवनी होना है और किसान शासन से मिन्नतें कर रहे हैं कि उन्हें खाद उपलब्ध कराई जाए लेकिन डीएपी, यूरिया खाद सहज तरीके से उपलब्ध नहीं हो पा रही है. आक्रोशित किसान लगातार चक्काजाम जैसा कदम उठा रहे हैं. इस मामले में अब राजनीति भी शुरू हो गई है. नेता भी अब एक दूसरे पर छींटाकशी कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button