पॉलिटिकल डोज़सभी खबरें

उदयपुर घटना : राहुल गांधी के ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नज़र आए असहमत, दी ये नसीहत

उदयपुर : मंगलवार को दो हमलावरों ने उदयपुर के एक टेलर की दुकान चलानेवाले कन्हैयालाल की उसी के दुकान में घुसकर धारदार हथियारों से निर्मम हत्या कर दी। कहा गया कि भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट के चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया।
इस घटना के बाद उदयपुर में बवाल मच गया। कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन हुए, जबकि कई इलाकों में कर्फ्यू लगाना पड़ा। वहीं, ये घटना राजनीति में भी चर्चा का विषय बनी रहीं। तमाम दिग्गज नेताओं ने इस घटना को लेकर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दी।
इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया। और लिखा की – उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं। धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इस हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख्त सजा मिले। हम सभी को साथ मिलकर नफरत को हराना है। मेरी सभी से अपील है, कृपया शांति और भाईचारा बनाए रखें।
हालांकि, राहुल गांधी के इस ट्वीट पर भारतीय जनता पार्टी के नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह असहमत नज़र आए। गिरिराज सिंह ने भी ट्वीट के माध्यम से राहुल गांधी को नसीहत दी है कि वे धर्म न कहकर मजहब बुलाएं।
इतना ही नहीं इस ट्वीट के बाद गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के 28 अक्टूबर, 2021 को ट्वीट को टैग करते हुए लिखा, त्रिपुरा के इनके भाइयों ने राजस्थान में यह क्या कर दिया?
दरअसल, राहुल गांधी ने अपने इस ट्वीट में त्रिपुरा में हुए सांप्रदायिक वारदातों पर लिखा था, त्रिपुरा में हमारे मुसलमान भाइयों पर क्रूरता हो रही है। हिंदू के नाम पर नफ़रत व हिंसा करने वाले हिंदू नहीं, ढोंगी हैं। सरकार कब तक अंधी-बहरी होने का नाटक करती रहेगी?
बहरहाल, राजस्थान पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button