सभी खबरें

Corona Virus : ट्रेन तो कैंसिल हो गए पर कब होंगे पैसे वापस यहाँ जानिए

 

Bhopal Desk Gautam :- देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या 300 के पार होने के बाद भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने सभी यात्री ट्रेनों को 31 मार्च तक रद्द कर दिया है। हालांकि मालगाड़ियों को चलने दिया जाएगा। गौरतलब है कि 13 मार्च और 16 मार्च को ट्रेन में यात्रा करने वाले 12 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। रेलवे द्वारा यह ऐलान किए जाने के बाद वे लोग चिंता में पड़ गए हैं। जिन्होंने 31 मार्च या उससे पहले यात्रा करने के लिए टिकट बुक करवाया हुआ था। लेकिन अब इस बात की जानकारी सामने आ रही है कि रेलवे ने कैंसिल ट्रेनों का रिफंड लेने का समय 21 जून तक दिया है।

इस विषय में रेलवे की तरफ से बयान जारी कर बताया गया कि जिन लोगों ने टिकट बुक किए थे, वो 21 जून तक टिकट का रिफंड ले सकेंगे। यात्रियों के लिए इसे सुविधाजनक बनाने के लिए रद्द की गई सभी ट्रेनों के लिए पूर्ण रीफंड 21:06:2020 तक लिया जा सकता है। ट्रेन रद्दीकरण से प्रभावित यात्रियों को परेशानी मुक्त राशि वापसी की सुविधा के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी। गौरतलब है कि आज रात 12 बजे तक उपनगरीय ट्रेनें, कोलकाता मेट्रो की सेवाएं जारी रहेंगी। वैसी ट्रेनें जो 22 तारीख से 4 घंटे पहले चलनी शुरू हुई थीं, वो अपने गंतव्य स्थान तक जाएंगी। रेलवे बोर्ड की बैठक में ये फैसला लिया गया।

13 मार्च और 16 मार्च को ट्रेन में यात्रा करने वाले 12 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। रेलवे द्वारा यह ऐलान किए जाने के बाद वे लोग चिंता में पड़ गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button