जबलपुर के इस इलाके में हुआ टोटल लॉकडाउन, नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही

जबलपुर से अजय पिंटू शुक्ला की रिपोर्ट:- पूरा विश्व इस वक्त कोरोनावायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है. तो वहीं मध्य प्रदेश के कुल जिले ऐसे हैं जो बुरी तरीके से कोरोनावायरस की चपेट में आ गए हैं. मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले को रेड जोन में तब्दील कर दिया गया है वहीं अब पूरे देश में लॉक डाउन 3 तारीख से बढ़ाकर 17 तारीख तक कर दिया गया है.जबलपुर जिले की मझौली तहसील के ग्राम पंचायत पौड़ी कला में शुभम काछी जो कि नागपुर से अपने ग्राम पौड़ी कलाआए हुए थे इनको 14 दिन तक क्वॉरेंटाइन रहने को बोला गया था मगर  इसकी अवहेलना करते हुए शुभम काछी घूमते फिरते रहे। 14 दिन बाद इनकी रिपोर्ट आई जिसमें इन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया. 

ग्राम पंचायत  सचिव कोटवार उपयंत्री ग्राम पंचायत पौड़ी कला की पूरी टीम को नोटिस दिया गया है. नोटिस इस वजह से दिया गया क्योंकि लॉक डाउन के दौरान भी यहां नियमों का उल्लंघन किया गया है. पौड़ी कला में 1600 ग्राम वासियों की बस्ती है अब इन्हें टोटल लॉक डाउन कर दिया गया है. तो वही 19 लोगों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया था जिनकीी नेगेटिव रिपोर्ट आई हुई है. जिसमें की क्षेत्र के 4 कोटवारों को ड्यूटी में दो दिन में रात में एवं एस आई अशोक मरावी पुलिस विभाग की पूरी टीम लगी हुई है एवं राजस्व विभाग के पटवारियों प्रवीण पटेल की भी ड्यूटी लगाई गई है. साथ ही साथ 16 पुलिस फाइटर जो कि ग्राम पौड़ी कला के हैं  इन्हें 4 . 4 घंटे की ड्यूटी में तैनात किया गया है.  टीम लगातार लोगों को समझाइश दे रही है कि सभी घरों में रहे और नियमों का पालन करें, जीवन बहुत अनमोल है  राजस्व विभाग पुलिस विभाग स्वास्थ्य विभाग पुलिस फाइटर पूरी टीम रात और दिन अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही है.

 

ग्राम के कोटवारों सिपाही लाल दहिया द्वारा बताया गया कि हम लोग 8 8 घंटे की ड्यूटी करते हैं और करते रहेंगे वक्त आएगा तो 24 घंटे भी कर सकते हैं क्योंकि हमारा गांव मोहल्ला क्षेत्र ग्राम वासी सब सुरक्षित रहें एवं अपने घर पर रहे.

Exit mobile version