सोने के भाव बिक रहीं प्याज़ को चोरों ने लूटा, MP में 25 लाख की प्याज़, तो सूरत में 250 किलो प्याज लूट, फरार हो गए चोर

नई दिल्ली /भोपाल /खाईद जौहर,ध्रुव शर्मा(शिवपुरी) :- मध्यप्रदेश समेत देश भर में प्याज़ के भाव ने आम जनता को खून के आंसू रुला रखा हैं। प्याज़ के दाम मानों सातवें आसमान पर पहुंच चुके हैं। हालात ये है कि प्याज़ कहीं 100 तो यहीं 150 रुपए किलों तक बिक रहीं हैं। इसी बीच देश देश के कई राज्यों से प्याज चोरी होने की घटनाएं सामने आई हैं। शिवपुरी से हमारे संवाददाता ध्रुव शर्मा ने बताया की मध्यप्रदेश के शिवपुरी में चोरों ने एक ट्रक से करीब 25 लाख की प्याज चुरा ली। 
वहीं,पश्चिम बंगाल के मिदानपुर से 100 किलो और गुजरात में सूरत मंडी से करीब 250 किलो प्याज पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। 
वहीं, इस घटना का पता चलते ही व्यापारीयों में हड़कंप सा मच गया। सारे व्यापारी भागे भागे पुलिस थाने पहुंच गए, और प्याज़ चोरों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई। उधर,महाराष्ट्र में नासिक पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नासिक के व्यापारी प्रेमचंद शुक्ला ने जावेद नाम के ट्रांसपोर्टर को नासिक से गोरखपुर के लिए ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएच 8318 में लगभग 25 लाख रुपए की प्याज रवाना की थी, लेकिन माल रास्ते में ही गायब कर दिया गया। ट्रक शिवपुरी में मिल गया, लेकिन प्याज गायब है। 

इधर, शिवपुरी मंडी व्यापारी संघ के मोहम्मद इरशाद ने कहा, “हम भी नासिक से आए इस व्यापारी की मदद कर रहे हैं और जिन लोगों ने यह प्याज गायब किया है उनकी तलाश में पुलिस की मदद कर रहे हैं। 

गौरतलब है की बीते कुछ महीनों से प्याज के दामों ने आसमान छू रखा है। 
परन्तु मध्यप्रदेश महाराष्ट्र व पश्चिम बंगाल में प्याज श्री की जिस तरह की घटनाए सामने आ रही है वह और भी चिंताजनक हैं। 

Exit mobile version