सभी खबरें

Barwani : यह दो कहानियां बताती हैं कैसे लोग खुद मुसीबत में होकर भी कर रहे हैं जरुरतमंदो कि मदद

लाॅक डाउन में जरूरतमंदों तक पहुचेगी सामग्री
कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए घोषित टोटल लाॅक डाउन में जरूरतमंदों को भोजन में कोई परेशानी न हो इसके लिए सेवा भावी लोग आगे आ रहे है व सभी को प्रेरणा मिले ऐसे कार्य व उदाहरण भी प्रस्तुत कर रहे है। ऐसे ही ग्राम रसवा डेब तहसील अंजड़ में बाहरवें के कार्यक्रम न कर सेवा भारती को अन्न सौपा। 

ग्राम रसवा डेब में सर्वश्री शोभाराम, हिरदाराम, भगवान पटेल ( धनगर ) द्वारा उनकी माताजी रामप्यारी बाई उम्र 80 वर्ष का निधन 14 अप्रैल को हो गया था, उनके ब्रह्मभोज के कार्यक्रम में अन्न दान की पंक्ति की जगह सेवा भारती को अन्न दान दिया गया। सेवा भारती के कार्यकर्ता ने बताया कि यह एक प्रेरणादायी निर्णय परिवार का रहा। आज देश कोरोना संकट से लड़ रहा है व कई परिवार को लाॅक डाउन में अन्न की आवश्यकता है, यह अन्न जरूरतमंद लोगों को दिया जाएगा।

कॅरियर सेल निरंतर दे रहा है मार्गदर्षन
बड़वानी 25 अप्रैल / शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बड़वानी के स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ अनवरत् कार्यरत रहने की अपनी परंपरा का निर्वाह करते हुए प्राचार्य डाॅ. आर. एन. शुक्ल के नेतृत्व में कोरोना संकट के काल में भी निरंतर मार्गदर्षन दे रहा है। 

पुस्तकालय विषेषज्ञ कार्यकर्ता प्रीति गुलवानिया ने बताया कि हमें फेसबुक, व्हाट्सएप, मोबाइल आदि के माध्यम से युवाओं के प्रष्न प्राप्त हो रहे हैं, जिनके उत्तर सोषल मीडिया के माध्यम से कॅरियर काउंसलर डाॅ. मधुसूदन चैबे और कार्यकर्ताओं  द्वारा दिये जा रहे हैं। साथ ही कार्यकर्तागण जितेंद्र चैहान, राहुल मालवीया, वर्षा मालवीया, राहुल भंडोले, सुनिल धनगर, रवीना मालवीया, विधी लोनारे, सूरज सुल्या, अंषुल सुलिया, प्रदीप बामनिया आदि कोरोना के विरुद्ध सोषल मीडिया के जरिये जागरूक भी कर रहे हैं। विद्यार्थी फेसबुक पर इनमें से किसी को भी सर्च करके इनबाॅक्स में अपने प्रष्न भेज सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button