सभी खबरें

सेना के नाम पर क्रेडिट लेने की मची होड़, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक

सेना के नाम पर क्रेडिट लेने की मची होड़, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक

द लोकनीति डेस्क:गरिमा श्रीवास्तव

लगातार हम देखते आ रहे हैं कि दिग्गज नेताओं द्वारा सेना के नाम पर क्रेडिट लेने की होड़ मची हुई है. और सबसे पहले तो यह क्रेडिट लेने का काम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया. और फिर बस क्या था नरेंद्र मोदी की राह पर बीजेपी के दिग्गज नेताओं को चलना ही था.
जनता का दिल जीतने के लिए प्रधानमंत्री ने यह सबसे आसान तरीका ढूंढ निकाला है.. जो काम भारी भरकम प्रशिक्षण ले चुके सेना के जवान करते हैं, वह काम करने प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पहुंच जा रहे हैं.

ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि सुरक्षा एजेंसियों द्वारा इतनी बड़ी चूक कैसे की गई. किसी भी जनप्रतिनिधि को सुरक्षा एजेंसी आखिर कैसे इस बार ग्रस्त इलाके में भेज सकती है? 

हम यह सब देख रहे हैं कि सुरक्षा एजेंसी की यह बहुत बड़ी चूक है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ऐसे बाढ़ ग्रस्त इलाके में पहुंचे थे जहां चारों तरफ पानी ही पानी था दूर-दूर तक सिर्फ पानी नजर आ रहा था. बीच में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा एक घर की छत पर फंसे हुए थे. जिसके बाद उन्हें हेलीकॉप्टर द्वारा रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया.
सोशल मीडिया पर लोगों ने गृह मंत्री को ट्रोल करना भी शुरू कर दिया है. वहीं विपक्षी दल लगातार इस मुद्दे पर  नरोत्तम मिश्रा का घेराव कर रही है. और करें भी क्यों ना…..

लगातार ऐसा देखा जा रहा है कि इस तरह की चीजें करके यह दिग्गज नेता क्रेडिट लेने में जुट जाते हैं.
जिस वक्त जरूरी था बाढ़ में फंसे हुए लोगों का रेस्क्यू करना उस वक्त सेना का समय गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बर्बाद किया. अगर क्रेडिट लेने की होड़ ना होती, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के सुरक्षा गार्ड ऐसे असुरक्षित जगह पर गृह मंत्री को ना जाने देते, और गृह मंत्री उस बाढ़ ग्रस्त इलाके में इतनी मुसीबत के बीच ना होते होते तो शायद वायु सेना जिस वक्त
नरोत्तम मिश्रा का रेस्क्यू कर उन्हें बाहर ला रही थी, उस वक्त बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जो लोग पेड़ों पर घर की छतों पर फंसे हुए थे उनका रेस्क्यू कर रही होती..

लगातार हम देखते आ रहे हैं कि जनप्रतिनिधियों को जनता की दुख से ज्यादा इस बात की चिंता होती है कि कैसे वह अपने स्टंट दिखा कर लाइट में आए..

मध्य प्रदेश कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी ने मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर निशाना साधा है वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी लगातार गृहमंत्री ट्रोल हो रहे हैं. जीतू पटवारी ने कहा कि देखिए गजब की नौटंकी है मोदी से मामा तक, पूरे कुएं में भांग घुली है.
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पीड़ितों से मुलाकात के लिए वीडियो स्टंट की बजाय प्रभावितों को ही बाढ़ ग्रस्त इलाके से बाहर निकाल लाते हैं दरअसल शिवराज में रंगकर्म रिकॉर्ड बनाने की होड़ मची है कोई पीछे नहीं रहना चाहता..

तो देखिए जीतू पटवारी ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को रंगकर्मी कह दिया है. पूर्व में प्रधानमंत्री द्वारा भी सेना के नाम पर लगातार क्रेडिट लेने का सिलसिला चलता रहा है.

ओलंपिक के नाम पर भी क्रेडिट लेने की मची होड़:

यहां तक कि ओलंपिक में खिलाड़ी जो मेडल लेकर भारत लौट रहे हैं उनके साथ जो होर्डिंग्स बनाए जा रहे हैं उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर बड़ी और खिलाड़ी की तस्वीर छोटी रहती है इसके अलावा भारत सरकार द्वारा #CheerForIndia एक वेबसाइट बनाई गई है जिसके माध्यम से ओलंपिक खेल रहे लोगों का हौसला आफजाई जनता कर सके. पर इस वेबसाइट में लिंक में नरेंद्र मोदी का नाम शामिल है. टोक्यो ओलंपिक के साथ-साथ भारत में भी एक ओलंपिक चल रहा है. यह वह ओलंपिक है जिसमें ओलंपिक को राजनैतिक रंग दिया जा रहा है और सारी कामयाबी के पीछे एक दिग्गज नेता का नाम लिया जा रहा है. लिंक निखिल मंत्रालय का नाम हो सकता था पर इसमें भी वही दिग्गज नेता मौजूद हैं.लिंक cheerforindia.narendramodi.in है. लिंक खोलेंगे तो नीचे लिखा है शुभकामनाएं भेजें या गैलरी में जाएं.

शुभकामनाएं आप जिस खिलाड़ी को भेजना चाहते हैं उसका नाम लिखेंगे संबंधित खेल लिखेंगे और फिर जब साथ में आगे बढ़ेंगे तो भी आप देखेंगे कि खिलाड़ी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर सामने आएगी मतलब आप लिंक खोलते जाइए, आगे बढ़ते जाइए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें दिखती जाएंगे…

तो देखिए भाजपा किस तरह से हर क्षेत्र में क्रेडिट लेने के लिए जाल बिछा रही है. इसे हम आप देखकर भली-भांति समझ सकते हैं.. अभी देखते जाइए की और कौन-कौन से नेता इस क्रेडिट लेने की होड़ में सामने आते हैं यह तो  महज एक छोटा सा उदाहरण है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button