सभी खबरें

क़साब को फांसी तक पहुँचाने वाले वकील पर बनेगी फिल्म, "ओह माई गॉड" के निर्देशक ने किया ये बड़ा ऐलान

मुंबई / गरिमा श्रीवास्तव :- इन दिनों बॉलीवुड में बायोपिक का क्रेज ज़्यादा ही बढ़ गया है। लगातार बड़े पर्दे पर किसी स्टार प्लेयर पर फिल्में बन रही हैं। पर अब निर्देशक उमेश शुक्ल ने ये बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि वह अब देश के नामी वकील की ज़िंदगी से प्रेरित होकर फिल्म बनाएंगे।
आपको बता दें कि इस फिल्म में कसाब को फांसी के तख़्त पर पहुँचाने वाले वकील पर कहानी घूमेगी। ये सारी कहानी वकील के ज़िंदगी और अज़मल कसाब को फांसी तक पहुँचाने के सफर के इर्द गिर्द घूमेगी।
उमेश शुक्ला ने इस फिल्म का नाम भी निर्धारित कर दिया है। “निकम” नाम से बनी इस फिल्म में एक ऐसे महान व्यक्तित्व की कहानी होगी जिसने भारत में हुए सबसे बड़े मुंबई बम धमाके 26/11 हमले के आतंकवादी को फांसी के तख़्त तक पहुँचाने के लिए मुकदमा लड़ा।
सरकारी वकील उज्जवल निकम ने टी- सीरीज़ के संस्थापक गुलशन कुमार और प्रमुख भाजपा नेता प्रमोद महाजन की हत्या जैसे हाई प्रोफाइल  मुकदमा लड़ा।

“बॉम्बे फेबल्स और मेरी गो राउंड स्टूडियोज” ने पर्दे पर उज्जवल निकम की कहानी कहने के लिए फिल्म के अधिकार हासिल किए हैं।

उज्जवल निकम ने एक इंटरव्यू में बताया कि लोगों ने मुझे कई सालों से मेरे जीवन पर आधारित फिल्म बनाने व किताब लिखने के बारे में कहा। पर उस वक़्त मैंने सभी को मना कर दिया क्योंकि मैं ऐसे किसी भी कार्य के लिए अनिच्छुक था।
पर इस बार जब उमेश शुक्ला ने कहा तो मैं मना नहीं कर सका।
निकम ने बताया कि मुझे पूरी उम्मीद है कि यह जो फिल्म बनेगी उससे लोगों को प्रेरणा मिलेगी।   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button