सभी खबरें

कोरोना पॉजिटिव मृतक का मुक्तिधाम में छोड़ गए अधजला शव, मचा हंगामा और फिर कुछ यूं हुआ…..

कोरोना पॉजिटिव मृतक का मुक्तिधाम में छोड़ गए अधजला शव, हंगामा, जानिए, फिर क्या हुआ

रीवा सेेेे गौरव सिंह की रिपोर्ट :-कोरोना(Corona) पॉजिटिव मृतक का अंतिम संस्कार करने का सरकारी अमला अधजली लाश छोडकऱ मुक्तिधाम से निकल गया।

इसे लेकर हंगामा बढऩे पर प्रशासन ने एक टीम भेजी, जिससे देरशाम तक रुककर शव के जलाने के बाद वापस लौटा। बतादें कि सतना से रेफर होकर रीवा आए कोरोना पॉजिटिव मरीज का उपचार के दौरान सोमवार मौत हो गई। दूसरे दिन मंगलवार को कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम बदरिया भेजा था।
निगम कर्मचारियों ने छोड़ा अधजला शव, दूसरे शव लेकर पहुंचे तो हंगामा 
प्रभारी नगर पालिक निगम के आयुक्त अर्पित वर्मा के निर्देश पर नगर निगम, चिकित्सको को पीपीई किट के साथ अंतिम संस्कार के लिए भेजा था। सभी कर्मचारी सफाई कर्मी को वहां पर छोडकऱ वापस लौट आए। कुछ देर बाद सफई कर्मी भी वहां से अधजला शव छोडकऱ चले गए। इसी तरह अंतिम संस्कार के लिए वहां पर शव लेकर पहुंचे दूसरे लोगों ने जब यह हाल देखा तो सकते में आ गए। उन्होंने इस संवेदनशीलता और कोरोना के खतरे को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। इससे नगर निगम प्रशासन के होश उड़ गए। बाद में मुक्तिधाम में सफाई कर्मी को भेजा गया। जो देरशाम तक वहां रुके रहे। 
जाएंगे।
अंतिम संस्कार में शामिल सफाई कर्मी को लोगों ने मोहल्ले में नहीं घुसने दिया
कोरोना मृतक के अंतिम संस्कार में शामिल सफाई कर्मी को लोगों ने मोहल्ले में नहीं घुसने दिया। सफाई कर्मी ने जैसे तैसे गोदाम में रात बिताई। नगर निगम के दो सफाई कर्मी संक्रमित बुजुर्ग की मौत के बाद शव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मुक्तिधाम बदरिया गए हुए थे। कोरोना संक्रमित को छूकर आए हैं, इस लिए मोहल्ले के लोगों ने नहीं घुसने दिया। हालांकि अंतिम संस्कार में शामिल सभी कर्मचारियों को क्वारंटीन कर दिया गया।
वर्जन…
 ननि आयुक्त प्रभारी अर्पित वर्मा ने बताया कि नगर निगम के कर्मचारी कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। कुछ लोग सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार कर रहे हैं। बदरिया मुक्तिधाम में कोरोना मृतक का शव जलाने के लिए नगर निगम कर्मचारी देरशात तक मुक्तिधाम में मौजूद रहे। शव को पूरी तरह जलाने की प्रक्रिया में 10-12 घंटे का समय लगा है। कर्मचारी पूरे समय मुस्तैद रहे। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button