सभी खबरें

साढ़े 5 महीने की तीरा को लगेगा जिंदगी का इंजेक्शन, 16 करोड के इंजेक्शन से जीतेगी जंग

साढ़े 5 महीने की तीरा को लगेगा जिंदगी का इंजेक्शन, 16 करोड के इंजेक्शन से जीतेगी जंग

मुंबई/गरिमा श्रीवास्तव:- कहते हैं कि हर इंसान की जीवन सीमा पूर्व से ही तय होती हैं. चाहे वह कितनी भी गंभीर बीमारी से क्यों न जूझ रहा हो.
 साढ़े 5 महीने की तीरा जो कि एक गंभीर जेनेटिक बीमारी से जूझ रही है अब उसे जिंदगी का टीका दिया जाएगा.
 एडवांस साइंस ने इतना ज्यादा डिवेलप कर लिया है कि इसकी बदौलत तीरा के जिंदा रहने की उम्मीद बढ़ गई है उसके इलाज के लिए अमेरिका से ₹220000000 का इंजेक्शन लाने की प्रक्रिया शुरू की गई है. बता दे कि तेरा जन्म के कुछ समय बाद से ही जब मां का दूध पीती तब से तो उसे घुटन होने लगती थी जिसके बाद माता-पिता ने जब डॉक्टर को दिखाया तो पता चला कि तीरा को दुर्लभ जेनेटिक बीमारी है. और इसका टीका 22 करोड़ मे सिर्फ अमेरिका में मिलता है. माता-पिता ने बच्ची को बचाने के लिए पूरी कोशिश कर दी तीरा के नौकरी पेशा माता पिता ने सोशल मीडिया के जरिए क्राउडफंडिंग से यह रकम जुटाई है केंद्र सरकार ने तीरा को बचाने की मुहिम में बड़ा सहयोग दिया है. इस इंजेक्शन पर लगने वाला 6.50 करोड़ का टैक्स सरकार ने माफ कर दिया है.

 एसएमए-1 नामक बीमारी से ग्रसित है 5 माह की तीरा:-

 साढ़े 5 माह की मासूम बच्ची तीरा SMA-1 नामक बीमारी से ग्रसित है. डॉक्टर अनैता हेगडे ने बताया कि यह बीमारी 3 तरह की होती है. SMA-1 खतरनाक है.इससे ग्रसित मरीज साल डेढ़ साल से ज्यादा जिन्दा नहीं रहते

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button