सभी खबरें

पहली पारी में टीम इंडिया 364 रन पर ऑल आउट, केएल राहुल का शतक, एंडरसन ने झटके 5 विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया , लेकिन इसके बाद सीरीज में बढ़त बनाने के लिए अब लार्ड्स में दोनों टीमें आमने-सामने हैं। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दोनों देशों के बीच खेला जा रहा है और इसमें पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया ने केएल राहुल की शतकीय पारी के दम पर 3 विकेट के नुकसान पर 276 रन बना लिए थे। मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम 364 रन पर आल आउट हो गई।

भारत की पहली पारी, केएल राहुल का शतक

टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 126 रन की मजबूत शतकीय पार्टनरशिप हुई। इस साझेदारी को जेम्स एंडरसन ने रोहित शर्मा को 83 रन पर बोल्ड कर के तोड़ा। चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म टीम के लिए लगातार चिंता का विषय बन रहा है और इस टेस्ट की पहली पारी में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले। उन्होंने 9 रन बनाए और एंडरसन ने उन्हें अपना दूसरा शिकार बनाते हुए बेयरस्टो के हाथों कैच थमा दिया। विराट कोहली ने इस मैच में तीसरे विकेट के लिए राहुल के साथ मिलकर 117 रन की अच्छी साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया, लेकिन वो 42 रन बनाकर ओली रोबिन्सन की गेंद पर रूट के हाथों कैच आउट हो गए। 

केएल राहुल ने काफी अच्छी पारी खेली और 129 रन बनाकर रोबिन्सन की गेंद पर सिब्ले को अपना कैच थमा बैठे। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके व एक छक्का लगाया। रहाणे ने एक रन बनाए और एंडरसन की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। रिषभ पंत को 37 रन पर मार्क वुड ने आउट किया। इसके बाद मोहम्मद शमी डक पर मोइन अली के शिकार बने। इशांत शर्मा को एंडरसन ने 8 रन पर आउट किया। बुमराह को डक पर आउट करके एंडरसन ने पांचवा विकेट अपने नाम किया रवींद्र जडेजा के तौर पर अखिरी विकेट गिरा। वुड ने उन्हें 40 रन पर आउट किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button