सभी खबरें

अपने ही बयान से घिरे पटवारी, गृहमंत्री ने कहा छपास रोगी, कांग्रेस ने भी किए हाथ खड़े!

भोपाल/प्रियंक केशरवानीः- मध्यप्रदेश का बजट सत्र बीते सोमवार से शुरू हो गया था और पहले दिन ही विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण होता है, और बजट सत्र की शुरूआत हुई लेकिन कांग्रेस के विधायक और कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे जीतू पटवारी ने ट्वीट करते हुए एक वीडियो जारी कर दिया जिसमें उन्होंने कहा कि में राज्यपाल के अभिभाषण का विरोध करता हूं। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही जीतू के इस बयान से कांग्रेस को बैकफुट पर ला दिया है।

पटवारी के इस ट्वीट के बाद पूरे प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। जिसमें प्रदेश के गृहमंत्री, संसदीक कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पटवारी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये जो छपास का रोग है ना वो कभी-कभी ऐंसी विसंगति देता जो अभी तक पढ़ा ही नही गया है उसके बारे में एडवांस मे कह देना, पूर्वागृह से पीड़ित होना बताता है। यह विधानसभा है आदरणीय आप विधायक हैं पार्टी गई तेल लेने वाली स्थिति नहीं है। सदन ही अपनी एक गरीमा है, इसकी मर्यादा को बनाए रखें विधानभा की कार्यवाही को पॉलिटिकल अखाड़ा ना बनाएं।

सवाल यह उठता है कि पार्टी ने पटवारी के बयान से किनारा क्यों बना लिया तो इसका जवाब यह है कि सदन में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने दो टूक कह दिया कि यह फैसला पार्टी का नही है। उन्हें भी ट्वीट के जरिए गी इसकी जानकारी मिली है। इस फैसले पर न तो वह सहमत हैं और ना ही आगे सहमत होंगे, उन्होंने कहा कि वह सदन की परंपराओं का पालन करते है। अभिभाषण के बहिष्कार करने के फैसले पर पार्टी नेताओं का कहना है कि जीतू पटवारी नेता प्रतिपक्ष बनने की दानेदारी कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button