सभी खबरें

पीएससी की तैयारी कर रहा छात्र निकला शातिर चोर, ट्रेनों में करता है वारदात, लाखों के ज़ेवर बरामद 

  • जबलपुर में रहकर कर रहा था पीएससी की तैयारी निकला शातिर चोर 
  • पूछताछ में किया चोरी की घटना क़ुबूल 3 लाख के जेवर समेत 22 हजार नगदी बरामद 
  • जबलपुर से सतना के बीच चोरी पर पकड़ा युवक  

जबलपुर/प्रियंक केशरवानी:- मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में रहने वाला युवक सिद्धांत गुप्ता जबलपुर में रहकर पीएससी परीक्षा देने की तैयारी कर रहा था, जिसने अपने नशे की लत पूरी करने ट्रेनों में चोरी की वारदातें करना शुरु कर दिया,  इस शातिर चोर को सतना पुलिस ने गिरफ्तार कर यात्रियों से चोरी किए गए लाखों रुपए के जेवर व नगदी रुपया बरामद किया है. पुलिस अब आरोपी सिद्धांत गुप्ता से ट्रेनों में हुई अन्य चोरी की वारदातों के संबंध में पूछताछ कर रही है.

ऐंसे हुई संदिग्ध आरोपी की पहचान
पुलिस के अनुसार आजमगढ़ यूपी निवासी परवेज अहमद अपनी पत्नी के साथ गोदाम एक्सप्रेस में मुम्बई से आजमगढ़ जाने के लिए निकले, इस दौरान उनका जेवर व नगदी रुपयों से भरा बैग चोरी कर लिया गया, उचेहरा रेलवे स्टेशन के पास जब परवेज की पत्नी की नींद खुली तो देखा कि उनका बैग गायब है. परवेज अहमद ने इस बात की शिकायत तत्काल जीआरपी को दी, जिसपर जीआरपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच की तो पाया कि गोदान एक्सपे्रस जबलपुर के बाद सीधे सतना में ही रुकती है, इसका मतलब है कि चोर जबलपुर से ही चढ़ा है और सतना में उतरा होगा, सीसीटीवी के फुटेज लिए गए तो  दो युवक संदिग्ध नजर आए, इसके बाद पुलिस की टीम आरोपी की तलाश में जुटी रही, शाम को रेलवे परिसर में पुलिस की टीम जब घूम रही थी, तभी मालगोदाम के पास एक युवक संदिग्ध हालत में घूमते मिला जो पुलिस को देखते ही भाग निकला, संदेह होने पर पुलिस ने युवक को पीछा करते हुए पकड़ा और थाना लाकर पूछताछ की तो उसने चोरी की वारदात करना स्वीकार लिया, पुलिस ने पकड़े युवक सिद्धांत गुप्ता के पास से चोरी किए गए करीब तीन लाख रुपए के जेवर व 22 हजार रुपए नगद बरामद किये।  

युवक नरसिंहपुर का है और जबलपुर में रहकर पीएससी की तैयारी करता है,नशे की लत को पूरा करने के लिए करता है चोरी 
वहीं पुलिस को सिद्धांत गुप्ता ने यह भी बताया कि वह नरसिंहपुर का रहने वाला है और जबलपुर में रहकर पीएससी परीक्षा देने की तैयारी कर रहा है, इस दौरान उसे नशे की लत लग गई, जिसे पूरा करने के लिए वह ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगा. पुलिस का कहना है कि आरोपी सिद्धांत गुप्ता से ट्रेनों में हुई अन्य चोरी की वारदातों का खुलासा होने की संभावना है, जिसके चलते पूछताछ की जा रही है. सिद्धांत गुप्ता पहले भी लूट सहित अन्य मामलों में पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button