सभी खबरें

मंत्री इमरती देवी के बयान पर बवाल, शिवराज सरकार की बढ़ी मुश्किलें, कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में होंने वाले उपचुनाव से पहले सियासत गरमाई हुई हैं। शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री इमरती देवी के बयानों ने प्रदेश में हड़कंप मचा दिया हैं। दरअसल, मंत्री इमरती देवी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो ये कह उपचुनाव में हमें सरकार बचाने के लिए सिर्फ 8 सीटें चाहिए और कांग्रेस को सरकार बनाने के लि 27 सीटें। कांग्रेस सभी 27 सीटें जीत जाएगी और हम क्या हाथ पर हाथ धरे बैठे रहेंगे। सत्ता सरकार में इतनी दम होता है कि जिस कलेक्टर को फोन करेंगे, वह सीट हम जीत जाएंगे।

मंत्री इमरती देवी के इस बयान के बाद प्रदेश में बवाल मच गया हैं। कांग्रेस इस मामले में चुनाव आयोग पहुंच गई हैं।

कांग्रेस ने कहा कि मंत्री इमरती देवी के बयान से स्पष्ट है कि भाजपा सरकार की विधानसभा के उपचुनाव को लेकर नीति और नियत में खोट है और इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि प्रस्तावित विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनावों में प्रशासनिक अधिकारियों का खुलकर दुरुपयोग किया जाएगा। 

इसके अलावा कांग्रेस ने गैर विधायक 14 मंत्रियों को हटाने की मांग की हैं। 

कांग्रेस ने कहा कि भाजपा द्वारा 14 ऐसे व्यक्तियों को मंत्री बनाया गया है जो विधायक नहीं है तथा उनके विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव में प्रत्याशी है और वे नाम मात्र के लिए मंत्री प्रदेश स्तर के हैं। लेकिन वास्तविकता यह है कि उनके द्वारा अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में ही मंत्री पद का प्रभार डालकर शासकीय तंत्र एवं मशीनरी का दुरुपयोग करना प्रारंभ कर दिया गया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button