पीएम मोदी ने दिए संकेत:- राज्य सरकार अपने अपने हिसाब से खोल सकेंगे लॉक डाउन

नई दिल्ली / गरिमा श्रीवास्तव :- प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी के बीच आज तीसरी बार मुख्यमंत्रियों से चर्चा की। जिसमें 3 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन बढ़ाने का प्रस्ताव रखा. पर खबरिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब सभी राज्यों की चाबी उनके मुख्यमंत्रियों को सौंपी है. यानी मुख्यमंत्री रेड ऑरेंज और ग्रीन जोन के हिसाब से लॉक डाउन खोल सकेंगे. 

 लॉक डाउन खोलने और न खोलने का पूरा फैसला मुख्यमंत्री का होगा. बता दें कि देश में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 28000 के पार हो चुकी है. 

 आज की बैठक के बाद बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों को 3 मई के बाद लॉक डाउन उनके हिसाब से खोलने के निर्देश दे दिए हैं. सभी राज्य अपनी परिस्थितियों के अनुसार लॉक डाउन खोलने के लिए स्वतंत्र हैं.

 ऐसा भी ज्ञात हुआ है कि जिन क्षेत्रों में कोरोनावायरस का संक्रमण जाता है उन क्षेत्रों में तो हफ्ते और लॉक डाउन बढ़ाया जा सकता है पर इसकी अभी पूरी घोषणा नहीं की गई है. पर जहां परिस्थितियां नियंत्रण में आ रही है वहां पर दुकानों को खोलने की धीरे-धीरे अनुमति दी जाएगी.

 अब देखना यह है कि 3 मई के बाद किन किन राज्यों में लॉक डाउन एक्सटेंड किया जा रहा है. हालांकि मध्य प्रदेश महाराष्ट्र उत्तर प्रदेश इत्यादि जैसे प्रभावित राज्यों में कंटेनमेंट एरिया के हिसाब से लॉक डाउन खोला जा सकता है.

 

Exit mobile version