सभी खबरें

Big Breaking:- बर्ड फ्लू को लेकर राज्य सरकार का बड़ा फैसला, मुर्गों के व्यापार पर रोक

Big Breaking:- बर्ड फ्लू को लेकर राज्य सरकार का बड़ा फैसला, मुर्गों के व्यापार पर रोक

 भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव:- बर्ड फ्लू को लेकर शिवराज सरकार ने आज बड़ा फैसला लिया है. मध्यप्रदेश में मुर्गों के व्यापार पर रोक लगा दी गई है. 
 आज बर्ड फ्लू को लेकर सीएम शिवराज में आपात बैठक बुलाई थी जिसमें मंत्री विश्वास सारंग भी शामिल हुए थे.. जिसमें तमाम विभाग से जुड़े मंत्रणा को बुलाया गया था लंबे समय के बाद मुख्यमंत्री ने बड़ा फैसला सुनाया है. 
 बर्ड फ्लू को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से अलर्ट है. दूसरे राज्यों से आने वाले मुर्गों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है…

 अलग-अलग जिलों के कलेक्टर है पोल्ट्री फॉर्म पर निगरानी रखेंगे. सरकार के इस बड़े फैसले के बाद  ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अब कलेक्टरों के साथ बैठक होगी और इस फैसले को लेकर guideline जारी किए जाएंगे. 

 सरकार ने कहा कि इस पूरे मामले पर जिला स्तर से मॉनिटरिंग की जाएगी. रेंडम चेकिंग के माध्यम से यह मॉनिटर किया जाएगा कि किसी पोल्ट्री फॉर्म तक यह वायरस ना पहुंचे. जनता के बीच कोई कंफ्यूजन ना हो इसके लिए प्रॉपर प्रचार प्रसार किया जाएगा.

जिला स्तर पर कलेक्टर पोल्ट्री मालिक से बात करेंगे.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया ट्वीट, बर्ड फ्लू को लेकर घबराने की बात नही:-

केंद्रीय गृह मंत्री ने बर्ड फ्लू को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि कुछ जगहों पर बर्ड फ़्लू से ज़्यादातर प्रवासी और जंगली पक्षियों के मरने की रिपोर्ट आयी है।मीट और अंडे को पूरी तरह पका कर खाएँ। घबराने की कोई बात नहीं है। राज्यों को सतर्क कर हर सम्भव मदद की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button