सीताशरण शर्मा ने राज्य सरकार पर किये तीखे प्रहार , पढ़ें यह खबर

Bhopal News :- विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के अंतिम दिन पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा छाए रहे। शर्मा जी की जब बोलने की बारी आई तो उन्होंने राज्य सरकार की मंशा पर ही सवाल उठाना शुरू कर दिया। 126 संसोधन का रिपोर्ट पढ़ते हुए उन्होंने कहा कि आपको आरक्षण कानून के समर्थन में वही प्रक्रिया अपनानी थी जो लोकसभा और राज्यसभा ने अपनाई थी। किंतु आपने इसमें प्रश्नचिन्ह शब्द लगा दिया और यह प्रश्न चिन्ह शब्द ही सीताशरण शर्मा के तमाम प्रश्नों का बहुत ही बड़ा वजूद बनकर सामने आया जिसे समझाने में भी उन्होंने बिल्कुल कोताही नहीं बरती।    

35 साल में जापान कहाँ पहुँच गया और हम 70 साल में कहाँ
उन्होंने बार-बार यही सवाल किया कि क्या कारण है कि आजादी के 70 वर्षों के बावजूद भी अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के विकास में वह अभूतपूर्व प्रतिशत नहीं जुड़ पाया जो कि होना चाहिए था ? क्या कारण है कि 30 वर्षों में ही जापान इतना प्रगति कर गया और हम 70 सालों में भी जापान की बराबरी नहीं कर पा रहे हैं ? साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान सरकार की कथनी और करनी में अंतर है। वहीं दूसरी तरफ जब सीता शरण शर्मा ने नरेंद्र मोदी के इलाहाबाद में सफाई कर्मियों के पैर धोने वाले कर्म का जिक्र किया तो सदन में गहमागहमी की स्थिति बन गई। सरकार की ओर से बोलते हुए मंत्री कमलेश्वर पटेल मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सीता शरण के इस बयान का खंडन किया। इस पर सज्जन सिंह ने तो यहां तक कह दिया कि मोदी जी जहां जाते हैं वहां झाड़ू उनको पहले ही मिल जाती है। जिसके बाद विश्वास सारंग और भाजपा के अन्य नेताओं ने जैसे कि रामेश्वर शर्मा इत्यादि नेताओं ने एक-एक कर बोलना शुरू किया और कांग्रेसी और भाजपा की वस्तुस्थिति का माहौल आज लगभग लगभग 20 मिनट लगातार सदन में भी देखने को मिला जहां भारी गहमागहमी के अलावा कुछ नहीं था शब्द नदारद होते चले जा रहे थे और नेता बोले चले जा रहे थे।

सरकार गुमराह करती है जानबूझकर।
CAA के मुद्दे पर बोलते हुए सीतासरन शर्मा ने कहा कि सरकार जानबूझकर लोगों को गुमराह करती है। सभी लोगों को इस मुद्दे को सही तरीके से पढ़ना चाहिए और अफवाहें फैलाने से बचना भी चाहिए। उन्होंने विपक्ष के लोगों पर व्यंग्य करते हुए कहा कि “अभूतपूर्व हैं सामने बैठे लोग , आप लोग पढ़ा लिखा कीजिये ''

 

Exit mobile version