सभी खबरें

सिहोरा: गुरुग्राम से गांव लौटा बुजुर्ग निकला कोरोना पॉजिटिव

सिहोरा: गुरुग्राम से गांव लौटा बुजुर्ग निकला कोरोना पॉजिटिव

मझौली तहसील का हरदुआ बंधा
गांव बन नया कंटेनमेंट जोन, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परिवार के 14 लोगों के सैंपल लिए जांच के लिए
सिहोरा थाना अंतर्गत औऱ ग्राम पंचायत हरदुआ (बंधा) का मामला
 दरअसल मझौली तहसील के हरदुआ (बंधा) गांव में रहने वाले एक बुजुर्ग की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुजुर्ग 6 दिन पहले ही गुरुग्राम से अपने गांव लौटा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संबंधित बुजुर्ग के सैंपल जांच के लिए जबलपुर भेजे थे। गुरुवार को देर शाम आई रिपोर्ट में संबंधित बुजुर्ग कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया।  पॉजिटिव बुजुर्ग को मेडिकल की कोविड-19 सेंटर भेजने के लिए पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंच गई है इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परिवार के 14 लोगों के सैंपल लिए है, जिन्हें जांच के लिए जबलपुर भेजा जाएगा। कोविड-19 का मरीज मिलने के बाद हरदुआ बंधा नया कंटेनमेंट जोन बन गया है। साथ ही प्रशासन ने परिवार के लोगों को घर में ही अभी क्वारंटाइन कर दिया है।
 हासिल जानकारी के मुताबिक मझौली तहसील के हरदुआ (बंधा) निवासी 54 वर्षीय बुजुर्ग गुरुग्राम में एक निजी कंपनी में गार्डन की देखभाल करता था। 14 और 15 जून को संबंधित बुजुर्ग किसी निजी वाहन से अपने गांव  को लौटा था। बुजुर्ग के गांव लौटने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुजुर्ग के कोविड-19 जांच के सैंपल जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा। गुरुवार को मिली जांच रिपोर्ट में बुजुर्गों कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया।
गांव पहुंचा पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का अमला : बुजुर्ग की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद शाम को सिहोरा एसडीएम चंद्र प्रताप गोहिल तहसीलदार मझौली अनूप श्रीवास्तव के साथ ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर पारस ठाकुर और स्वास्थ्य विभाग की टीम हरदुआ बंधा गांव पहुंची। मेडिकल की कोविड 19 स्पेशल एंबुलेंस से बुजुर्गों को मेडिकल कॉलेज जबलपुर के सुख सागर कोविड-19 सेंटर भेजा गया।
नया कंटेनमेंट जोन बना हरदुआ बंधा, परिवार के 14 लोगों के लिए सैंपल : बुजुर्ग के कोविड 19 पॉजिटिव मिलने के बाद हरदुआ बंधा कंटेनमेंट जोन बन गया है इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संबंधित बुजुर्ग के घर के 14 सदस्यों के सैंपल कोविड-19 जांच के लिए शाम को लिए। जिन्हें जांच के लिए मेडिकल कॉलेज जबलपुर भेजा जाएगा। साथ ही संबंधित बुजुर्ग की कांटेक्ट हिस्ट्री भी स्वास्थ्य विभाग की टीम निकाल रही है। संबंध में बुजुर्ग के घर के सामने कोविड-19 पॉजिटिव के पोस्टर चिपकाकर , साथ में घर के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगाते हुए प्रशासन की टीम बैरिकेडिंग के काम में लगी हुई है।मामले की तह तक सबसे पहले लोकनीति..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button