सभी खबरें

लंबे समय के बाद कुक्षी के बाजार मे खुली दुकाने

कुक्षी से मनीष अमले की रिपोर्ट – लाॅक डाउन के पालन मे लगभग 2 माह से भी अधिक समय से बंद दुकानो को खोलने हेतु बुधवार को धार कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने आदेश जारी कर सम्पुर्ण जिले में राहत प्रदान की गई। जिसके परिपालन में कुक्षी एसडीएम विवेक कुमार (आईएएस) द्वारा भी गुरुवार से शहर के बाजारों को खोलने के राहत भरे आदेश जारी किये। इसके साथ ही गुरुवार को सुबह 8:00 बजे से शहर मे बंद पडी़ दुकानों के ताले खुलने लगे। जब सुबह बाजार खुला तो अनुमान यह लगाया जा रहा था की शहर की सड़कों पर भीड़ बढे़गी लेकिन ऐसा कुछ भी नही हुआ लोगो ने समझदारी का परिचय देते हुए सावधानी से जरुरत का सामान खरीदा और घरो मे पंहुच गये।

 

 

कुल मिलाकर बाजार आबाद जरुर हुए लेकिन उनमे होने वाली चहल-पहल सामान्य ही दिखाई दी, शहर में किसी भी जगह अफरा तफरी जैसी स्थिति देखने को नहीं मिली। गुरुवार को स्थानीय प्रशासन अलसुबह से ही सतर्कता के साथ मुस्तेद नज़र आया। तहसीलदार सुनिल डावर, टीआई कमल पंवार अपने अमले के साथ सम्पुर्ण नगर का भ्रमण करते रहे और गाईडलाइन के अनुसार दुकाने संचालित करने हेतु दुकानदारो को निर्देश देते रहे।

 

 

कुक्षी के नवागत एसडीएम विवेक कुमार आईएएस ने जब से कुक्षी की कमान संभाली है तब ही से वह एक अलग ही कार्यशैली मे कार्य करते नजर आ रहे है। मार्केटिंग सोसायटी, अस्पताल या मंडी कही भी हो विवेक कुमार सामान्य व्यक्ति की तरह अचानक पंहुचकर वहा लाईन मे लगकर व्याप्त समस्याओ को समझकर उसका तुरंत समाधान करने के कारण काफी सुर्खीयो मे आ गये। इस कार्यशैली से स्थानिय अधिकारीयों मे चुस्ती तो देखने को मिली लेकिन आज दुकाने खुलने से दुकानदारो मे भी यह चमक देखी गई की कहीं एसडीएम विवेक कुमार दुकान पर भी ग्राहक बनकर खडे़ न हो जाये। एसडीएम विवेक कुमार ने कहा कि शासन ने आमजनो की सुविधाओ को दृष्टिगत रखते हुए दिन के समय मे बाजार खोलने की परमीशन है। सभी लोग सावधानी व सतर्कता से जरुरी सामान की खरीदारी करें, अभी हम लोग कोरोना से मुक्त नही हुए है, बाज़ार खुलेंगे तो बाहर के लोगो का आवागमन बढे़गा यह समय हमारे लिए चुनौतिपुर्ण है जिसे सतर्कता के साथ पुर्ण करना है।

एसडीएम विवेक कुमार ने बताया की शुक्रवार से सभी बेंको को भी ग्राहको के लिए खोलने के प्रयास किये जा रहे है और संभवतः खुल भी जायेंगे। साथ ही मेरीज गार्डन, धर्मशालाऐ, ढाबे, मनोरंजन पार्क, पान, गुटखा, बीडी़ सीगरेट दुकाने, जीम, स्विमींग पुल आगामी आदेश तक बंद ही रखे जायेंगे। शिक्षण संस्थाए भी वर्तमान मे बंद रहेगी शिक्षा विभाग से निर्देश मिलने के उपरांत ही इस पर विचार किया जावेगा।

शुक्रवार से नियमित खुलेंगे सभी बेंक, शिक्षण संस्थाए रहेगी बंद

एसडीएम विवेक कुमार ने आमजनो की सुविधाओ को दृष्टीगत रखते हुए शुक्रवार से कुक्षी की सभी बेंको नियमित रुप से प्रारंभ करने की राहत भरी खबर दी हैं। लाॅक डाउन के चलते सभी बेंक को आमजनो के लिए बंद कर दिया गया था, लेकिन अब शुक्रवार से उन्हे सभी ग्राहको के लिए खोला जा रहा हैं। साथ ही वर्तमान मे सभी शिक्षण संस्थाए बंद ही रहेगी, उसके लिए शिक्षा विभाग से गाईडलाईन जारी होगी तब ही कुछ निर्णय लिया जा सकेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button