बंगाल चुनाव:- सीएम शिवराज और कमलनाथ एक बार फिर से होंगे आमने-सामने, भाजपा को सिंधिया पर नहीं भरोसा!

बंगाल चुनाव:- सीएम शिवराज और कमलनाथ एक बार फिर से होंगे आमने-सामने, भाजपा को सिंधिया पर नहीं भरोसा!

सीएम शिवराज और कमलनाथ एक बार फिर से होंगे आमने-सामने, भाजपा को सिंधिया पर नहीं भरोसा!


द लोकनीति डेस्क:गरिमा श्रीवास्तव

 पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव बेहद करीब है इसी बीच भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. भाजपा के स्टार प्रचारकों में से मध्य प्रदेश से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया,  चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते हैं.
 तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. मध्य प्रदेश से कांग्रेस के स्टार प्रचारक कमलनाथ हैं.
 पश्चिम बंगाल चुनाव में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आमने-सामने होंगे. भारतीय जनता पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को स्टार प्रचारकों की सूची में स्थान नहीं दिया है. ऐसे में कांग्रेस यह बात कह रही है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भाजपा का अभी तक भरोसा बन नहीं पाया है वही हाल ही में राहुल गांधी ने सिंधिया को बैकबेंचर भी कह दिया था.
दरअसल पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरण में चुनाव होना है. पांच राज्यों के चुनाव 2 मई को घोषित होंगे. लेकिन उससे पहले बीजेपी और कांग्रेस अपने दिग्गजों को चुनाव मैदान में उतारकर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश में है. प्रदेश में होने वाले नगरी निकाय चुनाव से पहले पांच राज्यों के चुनाव में दम दिखाने वाले एमपी के नेता कितने असरदार साबित होंगे यह 2 मई को घोषित होने वाले नतीजों से ही पता चलेगा.