ताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़सभी खबरें

शिंदे गुट आज महाराष्ट्र के लिए होगा रवाना, BJP के साथ सरकार बनाने का दावा कर सकते है पेश

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिल्ली से वापस मुंबई लौटने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि महा विकास अघाड़ी सरकार से शिवसेना के 39 विधायकों ने अपना समर्थन वापस ले लिया है। जिसके बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार अल्पमत में आ गई है, इसलिए राज्यपाल को जल्द फ्लोर टेस्ट में एमवीए सरकार से बहुमत सिद्ध करने के लिए कहना चाहिए।
देवेंद्र फडणवीस के राज्यपाल से मिलकर फ्लोर टेस्ट की मांग करने के बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही एमवीए सरकार को बहुमत सिद्ध करने के लिए कहा जाएगा।
इसी बीच महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे की सरकार को कल यानी 30 जून को विश्वासमत साबित करने को कहा है।
कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव से बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे उद्धव ठाकरे की सरकार का फ्लोट टेस्ट कराने को कहा है। इसके लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है।
गवर्नर ने अपनी चिट्ठी में ये भी कहा है कि हर हाल में विधानसभा की कार्यवाही शाम 5 बजे तक खत्म हो जानी चाहिए।
बता दे कि ख़बर ये भी है की शिवसेना के बागी गुट का नेतृत्व कर रहे एकनाथ शिंदे अन्य विधायकआज (बुधवार) महाराष्ट्र के लिए रवाना होंगे। इनके दोपहर 3-5 बजे के बीच गुवाहाटी से निकलने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस के राज्यपाल से मिलकर फ्लोर टेस्ट की मांग करने के बाद शिंदे गुट द्वारा यह कदम उठा रहा है। ऐसे में चर्चा चल रही है कि भाजपा और शिंदे गुट सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।
इधर, महाराष्ट्र में राज्यपाल द्वारा फ्लोर टेस्ट के आदेश के बाद शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया है। जहां आज शाम 5 बजे इस मामलें में सुनवाई होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button