ताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़राज्यों से

शिंदे गुट ने मांगा पार्टी का चुनाव चिह्न ‘धनुष-बाण’ लिखा निर्वाचन आयोग को पत्र, ठाकरे बोले कोई नहीं लें सकता

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच अब शिंदे गुट ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर पार्टी का चुनाव चिह्न ‘धनुष-बाण’ आवंटित करने की मांग की है।

हालांकि, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहले ही कह चुके है कि उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न तीर-धनुष कोई नहीं ले सकता। उद्धव ठाकरे ने कहा था की ‘‘कानून के अनुसार कोई भी शिवसेना से धनुष-बाण का चुनाव चिह्न नहीं छीन सकता। मैं संवैधानिक विशेषज्ञों से बातचीत करने के बाद यह कह रहा हूं।

इतना ही नहीं शिवसेना के उद्धव ठाकरे धड़े ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर अनुरोध भी किया था कि पार्टी के नाम और उसके चुनाव चिह्न पर दावों के लिए कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके विचार को सुना जाए।

इधर, शिंदे गुट द्वारा निर्वाचन आयोग को भेजे एक पत्र में शिंदे गुट ने असल शिवसेना होने का दावा किया है और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर द्वारा दी गई मान्यता का हवाला दिया है।

बता दे कि महाराष्ट्र में शिवसेना के 55 में से कम से कम 40 विधायकों ने बागी नेता शिंदे को समर्थन देने की घोषणा की थी। जिसके बाद शिंदे ने 30 जून को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button