सिवनी : मोहल्ले को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए आगे आए युवा, कर रहे है ये काम

मोहल्ले में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश रोकने स्वैच्छिक श्रमदान करके बन्द किये सन्तनगर के रास्ते

सिवनी/धुमा से महेंद्र सिंध नायक की रिपोर्ट : जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मिलते ही समूचा जिला प्रशासन सक्रियता से तत्परता दिखा रहा हैं। ऐसे में जागरुक नागरिक भी अपना दायित्व भली भाँति निभा रहे हैं। लोग अब स्वयं प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं, धूमा उपनगर में लॉकडाउन से मिली छूट के बाद भी स्थानीय व्यापारियों ने स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठान बन्द रखकर पूर्ण लॉकडाउन में सहयोग दे रहे हैं।

 

 

इसी कड़ी में धूमा नगर स्थित सन्तनगर मोहल्ला के युवाओं ने वार्ड क्रमांक १९ एवं २० में समग्र लॉकडाउन के साथ बाहरी व्यक्तियों के अनावश्यक प्रवेश को रोकने के लिये मोहल्ले में प्रवेश के सभी रास्तों को अस्थाई तौर पर बन्द कर दिया हैं। सन्तनगर के जागरुक युवाओं ने आपसी श्रमदान करके झाड़ी, पत्थरों से सभी प्रमुख मार्गों को अवरुद्ध कर दिया हैं। जिसकी मोहल्ले सहित पूरे धूमा नगर में सराहना की जा रही हैं।

 

ज्ञात हो कि सन्तनगर मोहल्ला श्रमिक बहुल है, यहाँ पर आसपास के गाँवों के लोगों का आवागमन रहता हैं। अब जबकि पड़ोसी विकासखंड घंसौर के तुमड़ीपार गाँव में पहला कोरोना पॉजिटिव मिला है, ऐसे में सतर्कता बहुत आवश्यक हैं। हालांकि अतिआवश्यक आवागमन हेतु बन्द रास्तों में भी थोड़ा सा स्थान छोड़ दिया गया है, ताकि किसी को परेशानी न हो। सन्तनगर के जागरुक व परिश्रमी युवाओं की इस पहल की जमकर सराहना की जा रही हैं।

Exit mobile version