सभी खबरें

विधानसभा का तीसरा दिन : एप्रेन पहन नारे लगाते विधानसभा पहुंचे भाजपा विधायक

भोपाल : आयुषी जैन–  मध्यप्रदेश विधानसभा में गुरुवार को राज्य में अतिवृष्टि और इससे फसलों को हुए नुकसान के मामले को लेकर मुख्य विपक्षी दल भाजपा के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित करना पड़ी। प्रश्नकाल के दौरान विधायक देवेंद्र वर्मा ने यह मामला उठाते हुए पूरक प्रश्न पूछे। राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अपने जवाब में कहा कि सरकार ने फसलों को पहुंची क्षति का आकलन कराया है और मुआवजा भी वितरित किया जा रहा है।

सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित
मध्यप्रदेश विधानसभा में गुरुवार को राज्य में अतिवृष्टि और इससे फसलों को हुए नुकसान के मामले को लेकर मुख्य विपक्षी दल भाजपा के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित करना पड़ी। प्रश्नकाल के दौरान विधायक देवेंद्र वर्मा ने यह मामला उठाते हुए पूरक प्रश्न पूछे। राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अपने जवाब में कहा कि सरकार ने फसलों को पहुंची क्षति का आकलन कराया है और मुआवजा भी वितरित किया जा रहा है।

किसानों के मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार को घेरा
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा इस सरकार में किसानों के साथ अन्याय हो रहा है। किसानों के बोनस को लेकर भी भाजपा विधायकों ने हंगामा किया। इस पर मुख्यमंत्री को कमलनाथ ने कहा कि अगर किसानों के साथ अन्याय हो रहा है तो हमारा ध्यान आकृष्ट कराईए।
विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव और वरिष्ठ भाजपा विधायक डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आरोप लगाया कि फसलों को पहुंची क्षति का आकलन नहीं किया गया है। इसलिए यह फिर से कराया जाना चाहिए। इसके साथ ही प्रभावित किसानों को अभी तक मुआवजा भी नहीं दिया गया है।
डॉ मिश्रा ने कहा कि मुआवजे के लिए बजट में धनराशि का भी प्रावधान नहीं किया गया है। इस बात पर मंत्री राजपूत के अलावा उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी और अन्य ने एक साथ बोलना शुरू कर दिया। वहीं भाजपा के अनेक सदस्य पहले से ही एक साथ बोल रहे थे।

कमलनाथ सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन
इसके पहले शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भाजपा विधायक एप्रेन पहनकर मार्च करते हुए विधानसभा पहुंचे। सरकार के विरोध में एप्रेन पहने हुए थे। शिवराज सिंह ने प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता एवं विभिन्न योजनाओं का लाभ न दिए जाने के विरोध में साथी विधायकों के साथ कमलनाथ सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन किया और युवाओं को उनका हक देने की मांग की। युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की मांग, किसानों से सरकार ने वादाखिलाफी की।

पक्ष विपक्ष के बीच जमकर छिड़ी जंग
गुरुवार को शून्यकाल के दौरान नरोत्तम मिश्रा और सीएम कमलनाथ के बीच भी नोंकझोंक हुई। इस पर कमलनाथ ने कहा कि सरकार चलाने और मुंह चलाने में फर्क होता है। हम सरकार चला रहे हैं और आप लोग केवल मुंह चला रहे हैं। इससे पहले भाजपा विधायक एप्रेन पहनकर विधानसभा पहुंचे और गेट पर जमकर नारेबाजी की। इस पर युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिलने और किसानों से जुड़ी अन्य समस्याओं को लेकर नारे लिखे हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button