सभी खबरें

RSS शिक्षण संस्थाओं पर जबरन कब्जा जमाना चाहता है, MCU को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा

  • माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय में हंगामे के बाद प्रशासन ने 23 छात्रों को निष्कासित कर दिया था 
  • बुधवार को यूनिवसिर्टी ने तीन छात्रों के माफ़ी मांगने पर निष्कासन रद्द करना बताया 
  • विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ प्रशासन ने आतंकियों जैसा व्यवहार किया – शिवराज सिंह
  • शिक्षण संस्थाओं पर आरएसएस जबरन कब्जा जमाना चाहता है – दिग्विजय सिंह

 

भोपाल. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय (एमसीयू) में हुए घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि शैक्षणिक संस्थाओं में अनुशासनहीनता का कोई स्थान नहीं हो सकता है । नए कुलपति ने पिछले 15 साल में बिगड़े विश्वविद्यालय में अच्छा शैक्षणिक वातावरण तैयार कर रहे थे। इस प्रायोजित उत्पात से उस पर कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए। विश्वविद्यालय को सुधारने के प्रयासों में कुलपति को मेरा पूरा समर्थन है।

दिग्विजय ने कहा की – एमसीयू में हाल का घटनाक्रम दुर्भाग्यपूर्ण है। जिस तरह से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोगों ने प्रायोजित उत्पात मचाया। उससे मेरी यह बात साबित हुई कि शिक्षण संस्थाओं पर आरएसएस जबरन कब्जा जमाना चाहता है। 

बुधवार को एमसीयू प्रशासन ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के रवि भूषण सिंह, पत्रकारिता विभाग के विपिन तिवारी और विधि सिंह का निष्कासन रद्द कर दिया गया है। इससे पहले निष्कासित छात्रों का मामला विधानसभा में भी गूंजा।

तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ प्रशासन ने आतंकियों जैसा व्यवहार किया। निष्कासित छात्रों को तुरंत बहाल किया जाए। मंगलवार शाम को भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने विश्वविद्यालय के कुलाधिपति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मामले की शिकायत भी की। विश्वविद्यालय के दो प्रोफेसरों के विवादित ट्वीट के बाद हंगामा करने वाले 23 छात्रों को मंगलवार को निष्कासित कर दिया था।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button