सभी खबरें

SDOP इंतजार करते रहे, सिपाही जुआ लूट कर आरोपियों को किया फरार, 6 सस्पेंड

  • जुएं से पैसे लूटने की होड़ में सिपाही ने दर्शाय गलत आंकड़े साथ ही आरोपियों को भगाया  
  • एसडीओपी की अनुशंसा होने पर सस्पेंड हुए 6 सिपाही
  • गुपचुप कार्यवाही करने की बनाई रणनीति, थाना प्रभारी को नहीं थी कोई जानकारी  

ग्वालियर/प्रियंक केशरवानी:-  मध्यप्रदेश के भिंड में एक मजेदार घटनाक्रम हुआ है। जहां एसडीओपी ने थाना प्रभारी को बताए बिना थाने के एक सिपाही को साथ लेकर गुपचुप कार्रवाई करने और पैसे लूटने की रणनीति बनाई लेकिन सिपाही भी कम नहीं था। उसने आधे आदेश का पालन तो किया। लेकिन एसडीओपी के निर्देशानुसार टीम बनाई जबकि एसडीओपी के बिना ही जुआ लूट कर आ गए। नाराज एसडीओपी ने 6 सिपाहियों को सस्पेंड करवा दिया है। 

प्रेस नोट जारी कर जुआं एसडीओपी ने रेड की प्लान 
भिंड पुलिस मुख्यालय से सादा कागज पर जारी प्रेस नोट के अनुसार एसडीओपी मुख्यालय अरविंद शाह को जानकारी मिली है कि एक स्थान पर लाखों रुपए का जुआ चल रहा है। इंफॉर्मेशन को कंफर्म करने के बाद एसडीओपी ने रेड प्लान की। उन्होंने आरक्षक लोकेश जाट को निर्देशित किया कि वह पुलिस लाइन से आरक्षक कृष्णवीर जाट सहित तत्काल मौजूद आरक्षकों की टीम लेकर पुलिस थाना भारौली पहुंचे। यहीं से टीम कार्रवाई के लिए आगे बढ़ेगी। 

दबिश के बाद सिपाही ने एसडीओपी को दर्शाए 1200 रूपए खुलासा होने पर 200000 से ज्यादा नगद जप्ती का हुआ खुलासा 
एसडीओपी खोज निर्धारित समय पर थाना भारौली पहुंच गए परंतु आरक्षक लोकेश जाट पुलिस टीम के साथ वहां नहीं पहुंचे। काफी देर हो जाने पर जब एसडीओपी ने लोकेश जाट को फोन किया तो उसने बताया कि हम लोगों ने दबिश दे दी है। लोग जुआ खेल रहे थे जो फरार हो गए। मात्र 1200 रूपए मिले हैं। बाद में जब एसडीओपी ने अपने तरीके से पूछताछ की तो पता चला कि सिपाहियों ने 200000 से ज्यादा नगद जप्त किया था और जुआ खेलने वाले प्रभावशाली लोगों को गिरफ्तार नहीं किया, वहीँ एसडीओपी की अनुशंसा पर एसपी भिंड ने लोकेश जाट कृष्ण वीर जाट, बादाम सिंह, अश्विनी, रवि कुशवाह और शैलेंद्र सिंह को सस्पेंड कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button