सभी खबरें

सतना: धर्मांतरण के शक में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

  • सतना के नवरंग पार्क का हैं मामला
  • बजरंग दल कार्यकर्ताओं का धर्मांतरण के शक में बवाल

सतना/अंजली कुशवाह: सतना में धर्मांतरण के शक में बवाल होने का मामला सामने आया हैं. जहां बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने के सामने प्रदर्शन किया. मिली जानकारी के अनुसार इस मामले पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और दो कार्यकर्ताओं को जमीन पर लिटा-लिटाकर पीटा. पिटाई के बाद कार्यकर्ताओं की टांग पकड़कर घसीटते हुए थाने में ले गए. पिटाई के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ता रविवार देर रात तक थाने के सामने विरोध प्रदर्शन करते रहे. इस पूरे विवाद के बाद इस मामले पर पुलिस अफसरों ने जांच कराने की बात कही, तब जाकर मामला शांत हुआ. पुलिस पिटाई में बजरंग दल के पांच कार्यकर्ता घायल हुए हैं.

जानें क्या हैं पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक सतना में नवरंग पार्क के सामने चर्च ऑफ गॉड के फादर बीजू थॉमस हैं. सुबह कुछ लोगों ने सूचना दी कि वहां धर्मांतरण किया जा रहा है. जिसके बाद यहां बजरंग दल के करीब 50 कार्यकर्ता पहुंच गए. सूचना के बाद सब-इंस्पेक्टर शैलेन्द्र पटेल भी फोर्स के साथ पहुंच गए. चर्च में देखा तो प्रार्थना चल रही थी. इसके बाद पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं को बाहर कर दिया. सीएसपी और कोलगवां टीआई भी आए, तो बातचीत शुरू हुई. फादर ने कहा कि हर रविवार 9 से 11 बजे तक प्रार्थना होती है और हम वही कर रहे हैं. वहां मौजूद लोगों से भी पूछताछ की, तो पता चला कि सभी स्वेच्छा से आए हैं.

पुलिस के साथ गाली- गलौज करने का आरोप

सीएसपी ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं को वहां से चलता कर दिया. इसके बाद शाम को थाने में बयान होने लगे. लेकिन वहां मौजूद कुछ लोग सड़क पर टायर जलाकर चक्काजाम करने लगे. बयान दे रहे लोग भी सड़क पर आ गए. पुलिस की समझाइश के बाद भी नहीं माने, तो धक्का-मुक्की कर लगे. इस धक्का-मुक्की के दौरान गर्भवती कॉन्स्टेबल प्रियंका सिंह पटेल को चोट लग गई.

आरोप है कि महिला आरक्षक को किसी का हाथ लग गया. इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी. यहीं से माहौल बिगड़ गया. पुलिस कर्मचारियों ने सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान का इशारा मिलते ही बजरंगियों की पिटाई शुरू कर दी. पिटाई का वीडियो भी समाने आया है, जिसमें दिख रहा है कि पुलिस दो कार्यकर्ताओं को जमीन पर लेटाकर पीट रही है. बाद में उन्हें घसीटते हुए थाने के अंदर ले गई है.

इस दौरान बजरंग दल के राजबहादुर मिश्रा, सचिन शुक्ला, सौरभ सिंह, ऋषभ शुक्ला, अनंत मिश्रा भी घायल हो गए.  इन्हें कोलगवां थाना पुलिस ने रात को एसपी धर्मवीर सिंह के सामने पेश किया गया. फ़िलहाल एसपी ने मामले की जांच एडिशनल एसपी एसके जैन को सौंपी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button