बीजेपी के संपर्क में सचिन पायलट, राजस्थान में सरकार पलटने की तैयारी?

बीजेपी के संपर्क में सचिन पायलट, राजस्थान में सरकार पलटने की तैयारी?

राजस्थान - मध्यप्रदेश के बाद अब राजस्थान की सियासत में बवाल मचा हुआ हैं। खबर मिली है कि डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) राजधानज दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। इसके अलावा वो अपने साथ कांग्रेस के 12 और  3 निर्दलीय विधायकाें को दिल्ली लेकर आए हैं। खबर ये भी है कि वो बीजेपी के संपर्क में हैं। हालांकि इस बात की अभी पुष्टि नहीं हुई हैं। लेकिन सूत्रों का कहना है कि सचिन पायलट बीजेपी के संपर्क में हैं।

मिली जानकारी के राजस्थान कांग्रेस के कई विधायक शनिवार रात से ही गुड़गांव के ही मानेसर में एक बड़े होटल में रुके हुए हैं। जबकि कई विधायकों के मोबाइल फोन स्विच्ड ऑफ हैं।

बता दे कि इन चर्चाओं को तब और बल मिला जब शनिवार देर रात गहलोत की बुलाई बैठक में उनके समर्थक कई मंत्री शामिल नहीं हुए। अभी पूरे सियासी घटनाक्रम पर पायलट की तरफ से अभी कोई टिप्पणी नहीं आई हैं। 

इधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि बीजेपी बकरे की मंडी की तरह विधायकों को खरीदना चाहती हैं। गहलोत का दावा है कि विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये का लालच दिया जा रहा हैं। जैसे 4-5 महीने पहले मध्य प्रदेश के सियासी संकट पर बोल रही थी। 

गौरतलब है कि आज से करीब 4 माह पहले जब मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बगावत कर कमलनाथ सरकार को गिरा दिया था। ऐसे में अब सचिन पायलट का भी विधायकों के साथ दिल्ली आना बड़े सियासी उलटफेर की संभावना जाता रहा हैं। कहा जा रहा है कि राजस्थान की सरकार कभी भी पलट सकती हैं।