सभी खबरें

रॉस टेलर ने भारत के खिलाफ शतक लगाया था और जीभ निकालकर जश्न मनाया था, आखिर क्या थी वजह?

 

आपको बता दें कि न्यूज़ीलैण्ड ने भारत को 4 विकेट से हराया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैण्ड को जीत के लिए 348 रन का लक्ष्य दिया था। जिसे न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया था। इस जीत के हीरो रॉस टेलर थे जिन्होंने 109 रन बनाये वो भी मात्र 84 गेंदों में।

शतक के बाद जीभ क्यों निकलते हैं रॉस टेलर

रॉस टेलर ने जैसे ही इस मैच में अपना शतक पूरा किया उसके बाद सेलिब्रेशन करते हुए अपनी जीभ निकाली। रॉस टेलर को इस तरह का सेलिब्रेशन करते हुए कई बार देखा गया है। आज हम आपको बताते हैं कि रॉस टेलर आखिर क्यों जीभ निकाल कर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते हैं।

2007 से ऐसा करते आ रहे हैं

जीभ निकालकर खुशी मनाना अब रॉस टेलर का साइन बन चुका है। टेलर ऐसा जश्न 2007 से मनाते आ रहे हैं। इस तरह सेलिब्रेशन का खुलासा भी खुद टेलर ने ही किया था। दरअसल बात यह है कि 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने अपना दूसरा वन-डे शतक बनाया था, तब उनके कई कैच छूटे थे। जब-जब कैच छूटते थे तो उनकी जीभ बाहर निकल आती थी। इसी दिन से जब-जब वे शतक बनाते हैं तो जीभ निकालकर सेलिब्रेट करते हैं।

टेलर के बेटे और बेटी भी करते हैं इसी तरह का सेलिब्रेशन

जब-जब टेलर शतक बनाते हैं तो उनकी बेटी और बेटा दोनों ही जीभ निकालकर सेलिब्रेट करते हैं। उनकी बेटी को इससे बहुत ख़ुशी मिलती है, इसी वजह से वो अपनी बेटी को खुश करने के लिए अब लगातार इसी तरह का सेलिब्रेशन करते हैं।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button