सभी खबरें

रीवा : MP की जनपद सीइओ का UP में DSP के पद पर सिलेक्शन

रीवा : MP की जनपद सीइओ का UP में DSP के पद पर सिलेक्शन
रीवा से गौरव सिंह की रिपोर्ट :- 
 रीवा जिले के मनगवां एसडीएम अखिलेश कुमार सिंह की बेटी सुचिता ङ्क्षसह यूपीपीएससी की परीक्षा पास कर डिप्टी एसपी के पद पर चयन हुआ है। इसकी जैसे ही सूचना मिली कि परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सुचिता यूपीपीएससी में दूसरी रैंक हासिल की हैं। जिससे डिप्टी एसपी के पद पर चयन हुआ है। वर्तमान में सुचिता मध्य प्रदेश के रीवा जिले में सिरमौर जनपद पंचायत सीइओ के पद पर कार्यरत हैं।
वर्ष 2015 में पास कर चुकी हैं एमपीएससी की परीक्षा
वर्ष 2015 में सुचिता ने एमपीएससी की परीक्षा पास करने के बाद के बाद दो साल से पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में बतौर सीइओ के पद पर पदस्थ हैं।मूलरूप से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ निवासी सुचिता सिंह जिले के सिरमौर में बतौर मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंचायत की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के साथ ही यूपीपीएससी की परीक्षा की तैयारी की और लक्ष्य हासिल कर पिता का नाम रोशन किया। पिता एके सिंह वर्तमान में मध्य प्रदेश में प्रशासनिक सेवा में हैं। जिले के मनगवां व रायपुर तहसील में एसडीएम हैं।
बेटी सुचिता पिता से प्रेरणा लेकर बनी डीएसपी
बेटी सुचिता पिता से प्रेरणा लेकर प्रशासनिक सेवा में पहुंचीं। पिता कहते हैं कि बेटी शुरू से ही पढ़ाई में मेघावी छात्रा रही हैं। कक्षा आठवीं तक गुना में साथ रहकर पढ़ाई की। इसके बाद कक्षा 9 से 12 तक की पढ़ाई हिंदू गल्र्स स्कूल वाराणसी में की। लगातार टॉप स्थान पर रही हैं। बाद में दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज में बीए व एमए की पढ़ाई की है। वहां भी टॉप एवं गोल्ड मेडलिस्ट रही हैं। बेटा वर्धन ङ्क्षसह भी भारतीय प्रशासनिक सेवा(आइएएस) की तैयारी में जुटा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button