राजस्थान सरकार ने कसा शिकंजा, भ्रष्टाचारियों का पर्दा फाश करने वालों को मिलेगी सुरक्षा

राजस्थान सरकार ने कसा शिकंजा, भ्रष्टाचारियों का पर्दा फाश करने वालों को मिलेगी सुरक्षा

देश में भ्रष्टाचारियों की कमी नही है,हर क्षेत्र,हर राज्य करप्शन का जाल फैला हुआ है लेकिन करप्शन पर शिकंजा कसने के लिए राजस्थान सरकार न अब नई पहल की है।

क्या कदम उठाया सरकार ने

सरकार सूबे के सभी व्हिसल ब्लोअर जो सरकारी कर्मचारियों के करप्शन की पोल खोलेंगे, को सुरक्षा मुहैया कराएगी. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इस संबंध में सभी सरकारी विभागों को एक सर्कुलर जारी किया गया है. राजस्थान सरकार की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि सभी सरकारी विभाग एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) से भ्रष्टाचार की शिकायत करने वालों (व्हिसल ब्लोअर) के काम में किसी तरह की रुकावट नहीं डालेंगे. विभागों को चेतावनी दी गई है कि नए नियमों का पालन न करने की दिशा में संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि सीएम गहलोत का कहना है कि राजस्थान में भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और जो लोग भ्रष्ट अधिकारियों की सूचना देंगे, उन्हें सरकार पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी. सरकार की ओर से जारी सर्कुलर में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि भ्रष्ट अधिकारी/कर्मचारी के खिलाफ शिकायत मिलने पर उन्हें कानूनी कार्रवाई का भी सामना करना होगा.

 

Exit mobile version