ग्लोबल गूंजजागते रहोताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़मेरा देशराज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

राहुल का MODI पर अटैक: कहा- हिंदुस्तान का सबसे भ्रष्ट आदमी है अडानी, PM मोदी उसे बचाने की क्यों कर रहे कोशिश ?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सूरत की अदालत में मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने और लोकसभा की सदस्यता गंवाने के बाद आज मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल ने कहा है कि मैंने आपको कई बार कहा है कि भारत में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और हमें हर रोज नए उदाहरण मिल रहे हैं। अडानी हिंदुस्तान का सबसे भ्रष्ट आदमी है, उस बचाने की PM मोदी क्यों कोशिश कर रहे हैं.? मेरे अगले भाषण से डरकर अयोग्य कराया, पूछता रहूंगा कि अदाणी का मोदीजी के साथ क्या रिश्ता है? मोदी ने विपक्ष को हथियार दे दिया है। फिर मंत्रियों ने संसद में मेरे बारे में झूठ बोला। कहा कि मैंने विदेशी ताकतों से मदद मांगी। मैंने ऐसा कोई काम नहीं किया है। मैंने स्पीकर से कहा कि संसद का नियम है कि अगर कोई किसी सदस्य पर आरोप लगाता है तो उस सदस्य को जवाब देने का अधिकार है। मैंने एक पत्र लिखा, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। मेरे द्वारा लिखे गए दूसरे पत्र का कोई जवाब नहीं आया। मैं स्पीकर के चेंबर में गया। मैंने कहा कि यह कानून है, नियम है। इन लोगों ने झूठे आरोप लगाए हैं। आप मुझे बोलने क्यों नहीं दे रहे हैं? स्पीकर ने मुस्कुराते हुए कहा कि मैं ऐसा नहीं कर सकता। फिर उसके बाद जो हुआ वह आप सबने देखा। जिसे मैंने मीडिया रिपोर्ट से निकाला है।

https://twitter.com/i/broadcasts/1gqGvyYWbpOKB?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1639529994811523073%7Ctwgr%5E6a65e17feca8da29753bf33bc3c46bccd240283e%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Flalluram.com%2Frahul-gandhi-attack-on-modi-rahul-gandhi-said-adani-is-the-most-corrupt-man-of-india%2F

मैंने आपको कई बार कहा है कि भारत में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और हमें हर रोज नए उदाहरण मिल रहे हैं. मैंने केवल एक प्रश्न पूछा। मैं फाउंडेशन में जाता हूं। अडानी जी की शेल कंपनियां हैं। किसी ने इसमें 20 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया। यह अडानी जी का पैसा नहीं है। अडानी जी का इंफ्रास्ट्रक्चर का बिजनेस है, यह पैसा उनका नहीं है। मैंने पूछा कि ये 20 हजार करोड़ रुपए अडानी जी की कंपनी में किसके नाम लगाए गए हैं। मैंने इस पर संसद में सबूत के साथ सवाल पूछा। केरल के वायनाड में कांग्रेस ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। वायनाड से ही चुनाव जीतकर राहुल गांधी लोकसभा सांसद बने थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button