सभी खबरें

नहीं थम रहा देश में विकास का सिलसिला, आज फिर बढ़े पेट्रोल डीज़ल के दाम

नई दिल्ली/भोपाल : पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पेट्रोल डीज़ल की कीमतों को लेकर स्थिरता रिकॉर्ड की गई थी, लेकिन 4 मई को एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी देखी गई। उसके बाद से लगातार पेट्रोल और डीजल 19 बार महंगा किए जा चुका हैं।

राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे राज्य में भी पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं। मध्यप्रदेश में पेट्रोल की कीमत शतक पार कर चुकी हैं। प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल 103 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल भी 100 रुपए प्रति लीटर तक पहुंचने वाला हैं।

बता दे कि तेल कंपनियों ने आज एक बार फिर से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं। आज देश में पेट्रोल के दाम में 27 पैसे और डीजल के दाम में 31 पैसे प्रति लीटर तक इजाफा किया गया हैं। जिसके बाद देश के कई शहरों में पेट्रोल के भाव 100 रुपए के पार पहुंच गए हैं।म

आज पेट्रोल और डीजल के बढ़े भाव पर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के भाव 27 पैसे प्रति लीटर बढ़ कर 95.03 रुपए पहुंच गए हैं। जबकि डीजल 29 वैसे बढ़ कर 85.95 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं।

वहीं मुंबई में 1 लीटर पेट्रोल का भाव 101.25 जबकि डीजल के भाव 93.30 रुपए रिकॉर्ड किए गए हैं। 

इससे पहले शनिवार को कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी। बता दें कि पेट्रोल और डीजल के भाव में हर दिन बढ़ोतरी या कमी रिकॉर्ड की जाती हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button