राष्ट्रपति चुनाव : सोनिया गांधी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंपी ये अहम ज़िम्मेदारी, ये करने को कहा

नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। बीते दिनों चुनाव आयोग ने बताया था कि भारत का अगला राष्‍ट्रपति चुनने के लिए 18 जुलाई को मतदान होगा। वहीं 21 जुलाई को पता चलेगा कि अगला राष्‍ट्रपति कौन बनेगा। मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को पूरा हो रहा है, और इसी के साथ सियासी सरगर्मियां नए सिरे से चढ़ने लगी हैं।

वहीं, राष्ट्रपति चुनाव में इस बार कौन उम्मीदवार होगा इसको लेकर भी हलचल तेज़ हो चली है। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी ने आम आदमी पार्टी से संपर्क साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को विपक्षी दलों को मनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। सूत्रों ने भी इस बात का दावा किया है कि खड़गे ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा नेता संजय सिंह से बात की है. आप भी सत्ताधारी एनडीए के प्रत्याशी के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करने के पक्ष में है।

खबरों की मानें तो एक बार सभी दलों से अनौपचारिक बातचीत के बाद सभी विपक्षी दलों की दिल्ली में संयुक्त बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें आगामी रणनीति पर विचार होगा। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार कौन होगा, इस पर अभी चर्चा शुरू नहीं हुई है। अभी पार्टी ये देख रही है कि कौन-कौन से दल संयुक्त उम्मीदवार उतारने के पक्ष में हैं, उसके बाद संभावित नामों पर विचार विमर्श किया जाएगा।

 

Exit mobile version