राष्ट्रपति चुनाव : शिवसेना करेगी NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन? सांसद बोले, BJP से रिश्ता जोड़ने का प्रयास करें उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र : आगामी 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना के सांसद भाजपा प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेंगे। दरअसल, शिवसेना के सांसद चाहते हैं कि पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भाजपा के साथ फिर से रिश्ते जोड़ने का प्रयास करें। इसके लिए सांसद राहुल शिवाले ने पूर्व मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आग्रह किया है।

बताया जा रहा है कि पार्टी सांसद राहुल शिवाले ने मंगलवार को ठाकरे से मुलाकात के दौरान उन्हें एक पत्र सौंपा। इस पत्र में उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का आग्रह किया। शिवाले ने लिखा कि मुर्मू एक समर्थ आदिवासी नेता रही हैं। उनका सामाजिक क्षेत्र में योगदान उल्लेखनीय है। राजनीति में आने से पहले वह शिक्षक थीं। साथ ही उन्होंने बतौर झारखंड राज्यपाल अपना दायित्व बखूबी निभाया।

उन्होंने लिखा की – आपसे गुजारिश है कि महिला आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू के सामाजिक योगदान को देखते हुए उन्हें समर्थन दिया जाए।

वहीं, TOI ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि शिवाले के औपचारिक अनुरोध के बाद उद्धव ठाकरे शिवसेना के सांसदों को एनडीए प्रत्याशी को वोट देने के लिए कह सकते हैं। TOI के मुताबिक, शिवसेना के एक पदाधिकारी ने बताया की – अभी तक पार्टी ने इस विषय में कोई समर्थन नहीं लिया है, लेकिन अगर सभी सांसद पार्टी नेतृत्व से आग्रह करते हैं तो उद्धव राष्ट्रहित को ध्यान में रखते हुए सभी सांसदों को मुर्मू को समर्थन देने के लिए कह सकते हैं।

Exit mobile version