उपचुनावों-राजनीतिक नियुक्तियों की तैयारी, सिंधिया की तरफ से उनके समर्थकों के लिए दबाव, 25 जुलाई को हो सकती है घोषणा

उपचुनावों-राजनीतिक नियुक्तियों की तैयारी, सिंधिया की तरफ से उनके समर्थकों के लिए दबाव, 25 जुलाई को हो सकती है घोषणा

मध्यप्रदेश/भोपाल : मध्यप्रदेश में एक लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के साथ साथ निगम-मंडल व आयोगों में नियुक्तियों की कवायद तेज हो गई हैं। प्रदेश की भाजपा सरकार ने इसको लेकर तैयारियां तेज़ कर दी हैं। बुधवार को सीएम हाउस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा की बैठक हुई। जिसमे इन मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। 

सीएम हाउस में हुई ओबीसी नेताओं व मोर्चे तथा अजजा नेताओं व मोर्चे की बैठकों के बारे में मुख्यमंत्री ने जानकारी दी। संगठन और सत्ता अब इस वर्ग के बीच सक्रियता बढ़ाएगा। चारों नेताओं के बीच सरकार में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर भी चर्चा हुई।

वहीं, पार्टी सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरफ से उनके समर्थकों के लिए दबाव हैं। सिंधिया खेमे से पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल, जसमंत जाटव छीतरी व महेंद्र यादव के साथ साथ पूर्व मंत्री इमरती देवी व गिर्राज दंडोतिया, पूर्व मंत्री एंदल सिंह कंसाना, पूर्व विधायक रणवीर जाटव, पंकज चतुर्वेदी, विधायक रक्षा संतराम सिरोनिया, विधायक मनोज चौधरी व विधायक जजपाल जज्जी आदि के नाम चर्चा में हैं। उम्मीद जताई जा रहीं है कि काफी लोगों को पद मिलेंगे। 

इतना ही नहीं चर्चा इस बात की भी है की इसकी घोषणा 25 जुलाई को हो सकती हैं। दरअसल, इस दिन पार्टी के प्रदेश प्रभारी पी. मुरलीधर राव भोपाल आ रहे हैं। राव के साथ बाकी तमाम मसलों पर चर्चा भी संभावित हैं।